May 6, 2024

Twitter पर 4 दिन में ही फिर वापस आई चिड़िया, होम पेज से गायब हुआ Doge

नईदिल्ली। हाल ही में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने नीली चिड़िया को हटाकर उसकी जगह एक कुत्ते को बिठा दिया था लेकिन अब वो कुत्ता भी कहीं चला गया है. 4 दिन में ही Twitter पर फिर से चिड़िया वापस आ गई है, होम पेज से Doge गायब हो गया है. इस महीने की 4 तारिख को एलन मस्क ने ट्विटर से ब्लू बर्ड को हटा कर Doge को बिठा दिया था. ऐसे में डॉज डॉजकॉइन क्रिप्टोकरेंसी का आइकन है और एलन मस्क डॉजकॉइन के सपोर्टर हैं.

ट्विटर से गायब हुआ कुत्ता
मस्क ने फरवरी के महीने में डॉज की एक फोटो शेयर करके उस पर लिखा था कि नया बॉस अद्भुत है. ऐसे में तब से संभावना थी कि ट्विटर पर कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. ऐसा हुआ भी जब ट्विटर से 4 दिन पहले चिड़िया को उठा कर Doge को बैठा दिया गया था. लेकिन आज फिर से ट्विटर पूराने जैसा दिख रहा है. अब ट्विटर पर फिर से चिड़िया लौट आई है.

ट्विटर से गायब कुत्ता है कौन?
इस कुत्ते का नाम डॉज काबोसु है और ये जापान में रहता है. साल 2010 में इस कुत्ते के मालिक अत्सुको सातो ने इसकी फोटो अपने एक ब्लॉग में शेयर की थी. तब से ही मीमर्स द्वारा इस कुत्ते की फोटो का इस्तेमाल मीम्स में बिटकॉइन जैसी दूसरी क्रिप्टोकरेंसी का मजाक उड़ाने के लिए किया जाने लगा था.

बड़े पैमाने पर वेरिफाइड अकाउंट को किया अनफॉलो
हाल ही में ट्विटर ने जिन यूजर्स के पास चेकमार्क थे लेकिन वो ट्विटर ब्लू मेंबरशिप के लिए भुगतान नहीं कर रहे थे तो ट्विटर ने उन सभी यूजर्स को अनफॉलो करना शुरू कर दिया है. ट्विटर अब नो वन को फॉलो करता है. ट्विटर ने लगभग 225,000 वेरिफाइड यूजर्स के अकाउंट को अनफॉलो कर दिया है.

error: Content is protected !!