April 25, 2024

कोरोना से उबरने में छत्तीसगढ़ प्रथम पायदान पर : चार और मरीज डिस्चार्ज, अब मात्र 6 एक्टिव केस

रायपुर। कोरोनावायरस संक्रमण से तेजी से उबरने में छत्तीसगढ़ प्रथम पायदान पर पहुंच गया है। यदि सबकुछ सामान्य रहा तो बहुत जल्द ही छत्तीसगढ़ में शेष बचे 6 एक्टिव केस भी समाप्त हो जाएंगे। करीब 90 फीसद रिकवरी रेट के साथ छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण से एक भी मौत नहीं होने का एक इतिहास बनने जा रहा है। गौरतलब है कि कुल संक्रमित 59 मरीजों में से अब तक 53 स्वस्थ हो चुके हैं। अब केवल छह मरीज ही उपचार के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एम्स रायपुर में भर्ती हैं। एम्स से आज सुबह कोरोना के चार और मरीज डिस्चार्ज हो गए। डिस्चार्ज होने वाले चारों पुरुष हैं। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ट्वीट कर चार मरीजों के स्वस्थ्य होकर लौटने की जानकरी दी है। 


यहां उल्लेखनीय है कि कल रविवार को दोपहर में दुर्ग के 6 मरीज एम्स से डिस्चार्ज हुए थे। 24 घंटे के भीतर 4 और मरीजों का डिस्चार्ज हो जाना छत्तीसगढ़ के लिए राहत वाली खबर है। आज डिस्चार्ज हुए लोगों में दो कबीरधाम और दो सूरजपुर जिले के हैं। रायपुर एम्स ने भी इसकी पुष्टि की है।


एम्स अधीक्षक करण पिपरे ने बताया कि स्वस्थ हुए मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है, जिसके बाद उन्हें घर भेजने की तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि डिस्चार्ज हुए मरीज होम कोरेनटाइन पर रहेंगे। डॉक्टरों की टीम लगातार इनके स्वास्थ्य की जानकारी लेती रहेगी। उन्होंने बताया कि शेष बचे छह मरीजों की हालात अभी स्थिर है, बहुत जल्द वे भी स्वस्थ हो जाएंगे। 

error: Content is protected !!