May 3, 2024

CG VIDEO : भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जमकर हुई मारपीट, विधायक कार्यालय घेरने निकले थे भाजपाई, कांग्रेसियों ने बजाया डीजे

सारंगढ़। विधायक चंद्रदेव राय पर ग्रामीणों द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर आज भाजपा नेताओं द्वारा विधायक कार्यालय का घेराव किया जा रहा था, जहां पहले से अपने कार्यालय में प्रदर्शन के लिए बैठे कांग्रेसी नेताओं और रैली की शक्ल में आ रही भाजपा की भीड़ के बीच जमकर हाथापाई और झुमझटकी हुई। इस दौरान कांग्रेस की पंडाल भी उखड़ गई दोनों ही तरफ से चल रही नारेबाजी और झूमाझटकी को पुलिस ने घंटों मशक्कत के बाद काबू पाया।

दरअसल, बिलाईगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी को लेकर आज भाजपा के नेता और कार्यकर्ताओं ने विधायक चंद्रदेव राय के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए धरना प्रदर्शन कर विधायक कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता भी विधायक कार्यालय के बाहर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते बैठे हुए थे। साथ ही शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जिला पुलिस बल भी पूरी मुस्तैद के साथ मौके पर मौजूद थी। वहीं भाजपा की आ रही रैली को देखकर कांग्रेस के कार्यकर्ता भी उग्र हो उठे और दोनों तरफ से जमकर नारेबाजी शुरू हो गई। नारेबाजी के साथ-साथ स्थानीय मुद्दों को लेकर एक दूसरे पर झूमाझटकी करते हुए दोनों ही पक्षों के नेता नजर आए। दोनों ही दलों का प्रदर्शन इस कदर था कि दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर लड़ाई भी हुई, कांग्रेस के टेंट भी उखाड़े गए, कुछ मोटरसाइकिलों पर भी तोड़फोड़ की गई, साथ ही महिलाओं के बीच जमकर मारपीट देखने को मिली।

वहीं इस पर कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पहले ही रैली की शक्ल में जाकर उनके टेंट उखाड़े हैं, कार्यकर्ताओं और महिलाओं के साथ मारपीट की हैं मोटरसाइकिलों को तोड़ा है, इस मामले को लेकर जल्द ही ब्लॉक कांग्रेस कमेटी तोड़फोड़ करने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज करवाएगी। वहीं इस मुद्दे पर भाजपा के जिला अध्यक्ष ने कहा है कि हम स्थानीय मुद्दों को लेकर विधायक कार्यालय का घेराव करने जा रहे थे तभी विधायक के कार्यकर्ता शराब के नशे में वहां पहले से ही डीजे की धुन पर नाच रहे थे और रैली को रोकने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान शराब के नशे में उनके कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ हुज्जत बाजी की गई, कपड़े फाड़े गए, महिलाओं के साथ भी हाथापाई की गई।

भाजपा शांति रूप से रैली निकालकर विधायक कार्यालय का घेराव करने जा रही थी क्योंकि क्षेत्र में भ्रष्टाचार का मामला बड़ा हुआ है और स्थानीय विधायक आरोपियों को संरक्षण देने में व्यस्त हैं। इन्हीं मुद्दों को लेकर हम कार्यालय का घेराव कर रहे थे इस दरमियान नशे में नाच रहे महिला और पुरुष कार्यकर्ता जानबूझकर रैली को रोकने के लिए डीजे बजाकर नाच रहे थे। साथ ही जब वे रोकने में असफल होने लगे तब उनके कार्यकर्ता मारपीट गाली गलौज और लड़ाई पर उतारू हो गए।

error: Content is protected !!