April 27, 2024

CG : अनूठा क्रिकेट मैच; साड़ी पहनकर मैदान में उतरी महिलाएं, जमकर लगाए चौके और छक्के…

राजनांदगांव। लोकसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए महिलाओं ने अनूठा प्रयोग किया। अब इसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। दरअसल, मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के तहत छुरिया के हाईस्कूल मैदान में महिलाओं ने क्रिकेट खेला। साड़ी पहनकर क्रिकेट खेलने मैदान में उतरी महिलाओं ने यह संदेश दिया की मतदान जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में मतदान जरूर करें। बता दें कि कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने विभिन्न कार्यक्रमों एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन करवा रहे हैं।

जिला पंचायत सीईओ एवं नोडल अधिकारी सुरुचि सिंह के ने बताया कि छुरिया विकासखंड में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए व्यापक तौर पर काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में छुरिया हाई स्कूल मैदान में लोकप्रिय खेल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया और लोगों से वोटिंग करने की अपील की गई। क्रिकेट प्रतियोगिता में विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी एवं स्वसहायता समूह की महिलाएं शामिल हुईं।

महिलाओं ने दिखाया गजब का उत्साह
क्रिकेट मैच में महिला खिलाड़ियों ने गजब का उत्साह दिखाया। कल्लूबंजारी संकुल की महिलाओं ने चिचोला संकुल टीम को 10 रन हराकर जीत हासिल की। वहीं, पुरूष वर्ग के फाइनल मैच में शिक्षा विभाग की टीम ने पुलिस विभाग की टीम को 8 विकेट से हराकर जीत दर्ज की। प्रतियोगिमा में विजेता टीम को ट्राफी प्रदान कर सम्मानित किया गया।

दूसरे फेज में होगी वोटिंग
छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में लोकसभा के चुनाव होने हैं। पहले फेज के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी वहीं, दूसरे फेज के लिए 26 अप्रैल को वोटिंग होनी है। राजनांदगांव में दूसरे फेज में वोटिंग होनी है। यहां से कांग्रेस ने भूपेश बघेल को तो बीजेपी ने मौजूदा सांसद संतोष पांडेय का उम्मीदवार बनाया है। भूपेश बघेल के चुनाव लड़ने के कारण यह सीट हॉट सीटों में शामिल हो गई है।

error: Content is protected !!