May 11, 2024

CG : नहाने के दौरान तीन बच्चों की कुएं में डूबने से हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम

अम्बिकापुर। छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के लुंड्रा थानाक्षेत्र अंतर्गत ग्राम बकनाकला में दो चचेरी बहनों सहित तीन बच्चों की पानी से लबालब भरे कुएं में डूबने से मौत हो गई। तीनों बच्चे खेत में बने कुएं में शुक्रवार को नहाने गए थे और वापस नहीं लौटे। एक चार वर्षीय बालिका का शव शुक्रवार शाम को कुएं में मिला था। दो अन्य बच्चों की परिजन तलाश कर रहे थे। शनिवार सुबह शंका होने पर परिजन कुएं के पास पहुंचे तो छह वर्षीय व 13 वर्षीय दो बालिकाओं का शव भी तैरता हुआ मिला। तीनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम बकनाकला निवासी रेणुक(4) पिता ननकू नगेशिया राम , तारा (6) पिता चुकलू नगेशिया और शोभनी नगेशिया (13) पिता मुखदेव शुक्रवार सुबह खेलते हुए गांव के बाहर खेत में बने कुएं के पास पहुंच गए। तीनों बच्चे कुएं के पानी में नहाने लगे और डूब गए। बच्चे जब देर शाम तक घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की, लेकिन तीनों का कोई पता नहीं चला। इस बीच शुक्रवार शाम करीब छह बजे रेणुका का शव गांव के बाहर खुले कुएं में तैरता मिला। परिजनों को इसकी सूचना मिली तो वे मौके पर पहुंचे और लुंड्रा पुलिस को सूचना दी गई। दो अन्य लापता बच्चियों तारा व शोभनी का पता नहीं चल सका।

परिजनां को लापता बालिकाओं को लेकर चिंता थी। शनिवार सुबह परिजन जब कुएं के पास पहुंचे तो तारा एवं शोभनी नगेशिया का शव कुएं में तैरता मिला। कुएं में दो अन्य बच्चों का शव मिलने से गांव में हड़कंप मच गया। लुंड्रा थाना प्रभारी संपत पोटाई पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। तीनों बच्चों के शवों को पंचनामा पश्चात् पीएम के लिए भेज दिया गया है।

error: Content is protected !!