May 2, 2024

CG – एचएम सहित शिक्षक सस्पेंड : शराब पीकर स्कूल आने का मामला, सोने और लेट आने वालों का इंक्रीमेंट रोका

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में कसडोल ब्लॉक के चार शिक्षको को लापरवाही के चलते दंडित किया गया है। चारों शिक्षक एक ही स्कूल में पदस्थ थे। जिनमे से प्रधान पाठक और शिक्षक शराब के नशे में स्कूल आते थे। वही महिला शिक्षिका देर से स्कूल आती है। एक अन्य शिक्षक तो स्कूल पहुँच कर क्लासरूम में ही नींद लेते रहते हैं। जांच के बाद सभी को अलग अलग सजाओं से दंडित किया गया है।

कसडोल ब्लॉक के पूर्व माध्यमिक शाला नवापारा में प्रधान पाठक समेत चार शिक्षक पदस्थ है। इन चारों के खिलाफ बच्चों व उनके अभिवावकों ने खंड शिक्षा अधिकारी से शिकायत दर्ज की थी। शिकायत पर एबीईओ रमाकांत देवांगन स्कूल पहुँचे थे।

जहां पहुँच कर स्कूल के बच्चो के सामने पंचनामा बनाया गया है। बच्चों व पालकों ने प्रधान पाठक नारायण टण्डन व छोटूदास महंत पर शराब पीने का आरोप लगाया। जिस पर जांच प्रतिवेदन के आधार पर उन्हें निलंबित किया गया। और बीईओ कार्यालय कसडोल में अटैच किया गया है।

सके अलावा इसी स्कूल में पदस्थ वंदना शर्मा के देर से स्कूल आने तथा ललित नारायण शर्मा पर समय पर स्कूल नही आने और क्लास रूम में सोने की शिकायत बच्चों के साथ ही अभिवावकों ने की थी। जिसके आधार पर बीईओ राधेलाल जायसवाल ने जांच प्रतिवेदन कार्यवाही हेतु जिला शिक्षा अधिकारी को भेजा था। जिसके आधार पर शिक्षक ललित नारायण शर्मा व वंदना शर्मा का एक एक इंक्रीमेंट रोकने की कार्यवाही की गई है। बहरहाल एक ही स्कूल के चार शिक्षकों पर कार्यवाई से शिक्षकों में ही हड़कंप हैं।

error: Content is protected !!