April 28, 2024

CG – नर्सिंग होम सील : नवजात का शव कब्र से निकाला….पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलेगा राज….जच्चा-बच्चा मौत मामले में बड़ी कार्यवाई

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में जच्चा-बच्चा मौत मामले में प्रशासन की बड़ी कार्यवाई सामने आ रही है। पुलिस में हुई शिकायत और डाक्टर पर लगे गंभीर आरोपों के बीच प्रशासन ने नवजात का शव कब्र से खोदकर बाहर निकाला है। नवजात का पोस्टमार्टम तहसीलदार की उपस्थिति में कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर अब आगे की कार्रवाई होगी। इधर जांच होने तक प्रशासन ने तिलसिवां में स्थित रश्मि नर्सिंग होम को सील कर दिया है। दरअसल गुरुवार को सूरजपुर के तिलसिवां में स्थित रश्मि नर्सिंग होम में प्रसव के बाद पूजा साहू और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई थी।

इस मामले में परिजनों ने डाक्टर पर बरगलाने और लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए पुलिस मेें मामला दर्ज कराया था। इधर, डॉक्टर का कहना था कि बच्चा मरा पैदा हुआ था। परिजनों ने भी डॉक्टर की बात को मानते हुए बच्चे को ले जाकर दफन कर दिया था, जिसके कुछ देर बाद ही प्रसूता पूजा की भी मौत हो गई थी। मां और बच्चे की मौत से गुस्साए परिजनों ने डॉक्टर रश्मि कुमार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कोतवाली पुलिस से शिकायत की थी।

परिजनों की शिकायत के बाद प्रशासन और डॉक्टरों की उपस्थिति में नवजात के शव को कब्र खोदकर बाहर निकाला गया और पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन अब आगे की कार्रवाई करेगी। इधर जांच होने तक नर्सिंग होम को सील कर दिया है।

error: Content is protected !!