April 29, 2024

CG : अलायंस एयर और राज्य सरकार के बीच हुआ MOU, इन शहरों से दिल्ली के लिए मार्च आखिरी तक शुरू हो जाएगी फ्लाइट

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ में हवाई सेवाओं का विकास और विस्तार किया जा रहा है. राजधानी रायपुर (Raipur)के बाद अब बिलासपुर और जगदलपुर शहर भी अब सीधे देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) से जुड़ रहे हैं. 12 मार्च को एलायंस एयर कम्पनी (Alliance Air) ने विमान सेवा का उदघाटन किया और अब इसके लिए विमान कम्पनी से सरकार ने MOU भी कर लिया है. मार्च के आखिरी हफ्ते से इन शहरों से विमान सेवाएं रेगुलर की जाएंगी.

बिलासपुर एयरपोर्ट (Bilaspur Airport) से दिल्ली एवं कोलकाता (Kolkata)और जगदलपुर-जबलपुर-दिल्ली सेक्टर में 70 सीटर विमान द्वारा नियमित कमर्शियल विमान सेवा संचालन के लिए राज्य शासन व विमान सेवा प्रदाता अलायंस एयर कम्पनी के बीच MOU किया गया. इसके मुताबिक़ यह तीनों फ्लाइट मार्च के अंतिम सप्ताह से नियमित रूप से शुरू होंगी. एमओयू में विमान सेवा के उड़ानों में यात्रियों की अनुपलब्धता होने पर कॉस्ट रेवेन्यू मॉडल (cost revenue model)के आधार पर उड़ान लागत के घाटे की भरपाई के लिए राज्य शासन द्वारा विमान कंपनी को वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.

बता दें कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (Vishnu Deo Sai) ने 12 मार्च 2024 को अलायंस एयर कम्पनी की दिल्ली- बिलासपुर- दिल्ली, कोलकाता- बिलासपुर- कोलकाता हवाई सेवा का शुभारंभ किया था. इसी दिन अलायंस एयर कम्पनी द्वारा दिल्ली- जबलपुर- जगदलपुर- जबलपुर- दिल्ली विमान सेवा की उड़ान का उद्घाटन किया गया था. अलायंस एयर कंपनी के शेड्यूल के अनुसार ये तीनों विमान सेवाएं मार्च के अंतिम सप्ताह से नियमित हो जाएंगे.

error: Content is protected !!