April 30, 2024

CG : बाजार में बाल बाल बचे मंत्री, सब्जी खरीदने के दौरान आवारा पशुओं के झुंड ने भीड़ में किया तांडव

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के सीतापुर (Sitapur) में खाद्यमंत्री अमरजीत भगत (Amarjeet Bhagat) सब्जी लेने अचानक बाजार पहुंच गए जहां वह आम लोगों की तरह जमीन पर बैठ गए। साप्ताहिक बाजार से मंत्री अमरजीत भगत का काफिला आगे जाते ही, उसी जगह पर आवारा पशुओं का झुंड लड़ते हुए पहुंच गया. जहां पर कुछ मिनट पहले मंत्री जी सब्जी खरीदने बैठे थे. मतलब अगर मंत्री जी चंद मिनट और सब्जी खरीदते रहते तो वो आवारा पशुओं की भगदड़ के शिकार हो सकते थे. इधर साप्ताहिक बाजार में आवारा पशुओं के लड़ते झुंड के पहुंचने से बाजार में भगदड़ मच गई. आवारा पशुओं के धक्कामुक्की में साप्ताहिक बाजार में खरीददारी करने आए एक दर्जन से अधिक लोगों को चोटें आई हैं. बाजार में आए एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि मंत्री जी किस्मत अच्छी थी कि वे बच गए वरना वे भी मवेशियों के झुंड की चपेट में आकर आम लोगों की तरह घायल हो सकते थे.

दरअसल छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत अपने विधानसभा सीतापुर के दौरे पर हैं. यहां वह अपने अस्थायी निवास में लगातार चौपाल लगाकर लोगों की समस्याए सुन रहे हैं. अमरजीत भगत सीतापुर सीट से चार बार जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं. इस बार उनके खिलाफ स्थानीय मुद्दों को लेकर जन आक्रोश है. मतदाताओं के बीच दोबारा खोई पैठ बनाने के लिए बीते दो महीने से लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं.

मंत्री अमरजीत भगत अपने विधानसभा के इस दौरे में अपने आवास पर जन चौपाल लगा कर लोगों की समस्या सुन रहे हैं. इतना ही नहीं इस दौरान वो चौपाल में मौजूद अधिकारियों को फरियादियों और क्षेत्र की समस्याओं को तत्काल निपटाने के निर्देश भी दे रहे हैं. जन चौपाल में लोगों की समस्या सुनने के बाद खाद्यमंत्री अमरजीत भगत स्थानीय नेताओं और पूरे लाव लश्कर के साथ पैदल साप्ताहिक बाजार पहुंच गए. बाजार में लोगों से मिलते हुए उन्होंने ठेठ देहाती स्टाइल में घुटनों के बल बैठकर सब्जी खरीदी. बादे वे अपने काफिले के साथ काराबेल गांव के लिए रवाना हो गए, यहां वह तीन दिवसीय आशीष प्रार्थना महोत्सव होंगे.

साप्ताहिक बाजार से मंत्री अमरजीत भगत का काफिला आगे जाते ही, उसी जगह पर आवारा पशुओं का झुंड लड़ते हुए पहुंच गया. जहां पर कुछ मिनट पहले मंत्री जी सब्जी खरीदने बैठे थे. मतलब अगर मंत्री जी चंद मिनट और सब्जी खरीदते रहते तो वो आवारा पशुओं की भगदड़ के शिकार हो सकते थे. इधर साप्ताहिक बाजार में आवारा पशुओं के लड़ते झुंड के पहुंचने से बाजार में भगदड़ मच गई. आवारा पशुओं के धक्कामुक्की में साप्ताहिक बाजार में खरीददारी करने आए एक दर्जन से अधिक लोगों को चोटें आई हैं. बाजार में आए एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया कि मंत्री जी किस्मत अच्छी थी कि वे बच गए वरना वे भी मवेशियों के झुंड की चपेट में आकर आम लोगों की तरह घायल हो सकते थे.

बता दें कि चार बार से सीतापुर विधायक अमरजीत भगत पिछले दो तीन वर्षों से अपने बदले हुए व्यवहार और क्षेत्र में लगने वाली एक उद्योग इकाई के जमीन संबंधी मामलों में विवाद के कारण, उनकी इमेज धूमिल हुई है. यही वजह है कि मतदाताओं को रिझाने के लिए वह लगातार क्षेत्र का दौरा कर पब्लिक मीटिंग कर रहे हैं. आगामी विधानसभा चुनाव में ये देखना दिलचस्प होगा सीतापुर सीट से ऊंट किस करवट बैठेगा.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!