May 17, 2024

CG – दोनों अरविंद साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव : नेताम की पार्टी से गठबंधन के मूड में है आम आदमी पार्टी? आप प्रभारी संजीव झा ने दिया जवाब

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए कुछ ही महीने शेष रह गए हैं, ऐसे में सभी राजनीतिक दल ने अपनी-अपनी चुनावी तैयारी शुरू कर दी है. भाजपा- कांग्रेस के साथ इस चुनाव में आम आदमी पार्टी भी 90 विधानसभा सीटों में अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही है और इसके लिए छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी और दिल्ली के बुराड़ी विधायक संजीव झा भी पिछले कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ के अलग-अलग विधानसभा का दौरा कर रहे हैं.

बस्तर पहुंचे प्रदेश प्रभारी संजीव झा से चुनावी तैयारी को लेकर जनरपट ने खास बातचीत की है. संजीव झा ने बताया कि आगामी 16 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जगदलपुर प्रवास पर पहुंच रहे हैं और यहां विशाल जनसभा की तैयारी चल रही है. लगभग 1 लाख भीड़ जुटाने की तैयारी है. उन्होंने कहा कि बस्तर के साथ-साथ पूरे छत्तीसगढ़ में आम आदमी पूरी तरह से मजबूत है और यहां की जनता तीसरे विकल्प के रूप में आम आदमी पार्टी को पसंद कर रही है जिसका लाभ जरूर विधानसभा चुनाव में मिलेगा.

अरविंद नेताम के पार्टी से गठबंधन को लेकर कही ये बात
प्रदेश प्रभारी संजीव झा ने कहा कि भाजपा-कांग्रेस दोनों ही पार्टी ने छत्तीसगढ़ के लोगों को ठगने का काम किया है. कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में जो चुनावी घोषणा किए थे उनमें से कई वादे पूरे नहीं कर पाए. लेकिन आप पार्टी 9 गारंटी (घोषणाओं) को लेकर चुनाव में उतर रही है. सरकार बनते ही इन सभी गारंटी को लागू किया जाएगा. वहीं बस्तर में सर्व आदिवासी समाज का एक गुट कांग्रेस और भाजपा से नाराज होकर पार्टी तैयार करने और आप पार्टी का इस पार्टी से गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनीति में संभावनाएं बहुत है. ऐसे में इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता. हालांकि अभी तक आप पार्टी ने कहीं भी गठबंधन तो नहीं की है, लेकिन संभावनाएं बनती रहती है.

आप से कौन होगा मुख्यमंत्री का चेहरा?
वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री का चेहरा बस्तर और छत्तीसगढ़ के किसी भी विधानसभा क्षेत्र से हो सकता है. हालांकि इसके लिए अभी समय है और पार्टी के मुख्य पदाधिकारी ही इसका निर्णय ले सकते हैं. वहीं उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों के नाम की घोषणा भी जल्द ही आप पार्टी करने वाली है कुछ दिनों में प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी. वहीं छत्तीसगढ़ में लगातार ईडी के छापे को लेकर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सभी राज्यों में चुनाव से पहले ईडी की टीम भेजकर वहां सत्ता पक्ष के नेताओं के ठिकाने पर छापा मारकर उन्हें भाजपा में शामिल होने के लिए दबाव बनाती है. छत्तीसगढ़ में भी मोदी सरकार ऐसी ही प्रोपेगेंडा को अपना रही है और लगातार ईडी के छापे पड़वा रही है. दूसरे दल के नेताओं को भाजपा में शामिल करने का केंद्र सरकार का यह प्रोपेगेंडा है, जो चुनाव में सफल नहीं हो पाएगा.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!