May 4, 2024

CG : Exit Poll को लेकर पूर्व CM रमन सिंह का बड़ा बयान, कहा- 3 को आएंगे चौकाने वाले नतीजे, कांग्रेस …

रायपुर। एग्जिट पोल (Exit Poll) पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह का बयान सामने आया है. पूर्व सीएम रमन सिंह ने कहा, बीजेपी ने जो इंगित किया था, वह स्पष्ट हो गया. आज एग्जिट पोल दिखा रहा है कि, 15 से बढ़कर बीजेपी 48 पर आ गई है. इस आंकड़े तक बीजेपी रुकने वाली नहीं है. बीजेपी 52 सीटों तक पहुंच सकती है.

वहीं आगे रमन सिंह ने कहा, 75 पार करने वाली कांग्रेस 40 पर आकर रुकती दिख रही है. 3 तारीख़ के नतीजे चौकाने वाले होंगे. कांग्रेस इससे नीचे जा सकती है.

क्या कहता है एग्जिट पोल
एग्जिट पोल्स के मुताबिक कांग्रेस की सीटें घटती दिख रही है. वहीं भाजपा बढ़त की ओर दिख रही है. सी वोटर के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को 41 से 53 सीटें मिल रही है. इंडिया टुडे की मानें तो कांग्रेस 40-50 सीट पर कब्जा कर रही है. वहीं मैट्रिज के अनुसार कांग्रेस को 44-52 सीटें मिलने का अनुमान है. चाणक्य के मुताबिक कांग्रेस को 57 (+8) सीटें मिलने का अनुमान है.

वहीं भाजपा की बात करें तो सी वोटर के मुताबिक पार्टी को 36-48, इंडिया टुडे के अनुसार 36-46, मैट्रिज के मुताबिक भाजपा को 34-42 सीटें मिल रही है. चाणक्य के मुताबिक भाजपा को 33(+8) सीटें मिलने का अनुमान है.

अन्य की बात करें तो चाणक्य के मुताबिक अन्य पार्टियों को 0-3 सीटें मिलने का अंदाजा है. सी-वोटर की मानें तो अन्य को 0-4, इंडिया टुडे के अनुसार 1-5, मैट्रिज के मुताबिक 0-2 सीटें मिलने का अनुमान है.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!