April 26, 2024

CG -11 फीट लंबा किंग कोबरा : क्या हुआ जब ग्रामीणों के सामने आया…फन फैलाया…कैसे लोगों के फूले हाथ पैर

कोरबा । क्या आपने 11 फीट लंबा किंग कोबरा अपने आसपास देखा हैं। नहीं तो चलिए छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर गांव सोलवा पंचायत में…. यहां छुईढोढा के समीप उस वक्त लोगों के हाथ पैर फूल गए जब लोग अपने घरों के समीप महुआ बिनने के साथ अपने बाड़ी में काम कर रहे थे तभी 11 फीट लंबा किंग कोबरा सर्प फन फैलाए बैठ गया। जिसको देख सभी अपना काम छोड़ कर भाग खड़े हुए और इसकी जानकारी पुरे गांव में फैल गई। बता दें कि कोरबा में इससे पहले भी 14.5 फीट किंग कोबरा देखा जा चुका है।

जिसको देखने के लिए लोग इकट्ठा होने लगें, इतने बड़े सर्प को देख कर लोग न मारे इसकी जानकारी गांव वालों ने वन विभाग को दिया। ख़बर मिलते ही वन अमला मौके स्थल पर पहुंच कर पहले तो भीड़ खाली कराया फिर वन विभाग के रेस्क्यू टीम जितेन्द्र सारथी को इसकी जानकारी दी गई।

जिसके फौरन बाद जितेन्द्र सारथी ने कोरबा डीएफओ अरविंद पी एम को इसकी जानकारी दी फिर रेस्क्यू टीम मौके स्थल के लिए रवाना हुई और मौके स्थल पर पहुंच कर आखिरकार 11फीट किंग कोबरा को वन विभाग के उच्च अधिकारियों के मजूदगी में रेस्क्यू किया गया और गांव से दूर इसके प्राकृतिक आवास में छोड़ा गया। तब जाकर सभी ने राहत भरी सास ली साथ ही विभाग ने सभी लोगों को इस सर्प को न मारने की बात कही और इसको बचाने के लिए लोगों से आग्रह किया।

error: Content is protected !!