May 20, 2024

CC Elections 2023: कांग्रेस के घोषणा पत्र पर रमन सिंह की पहली प्रतिक्रिया, कहा- ‘भरोसे के लायक नहीं…’

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने रविवार को अपना घोषणा पत्र (Manifesto) जारी कर दिया जिसपर पूर्व सीएम और बीजेपी नेता रमन सिंह (Raman Singh) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि इसपर भरोसा नहीं किया जा सकता है. कांग्रेस 2018 के चुनावी वादे को अब तक पूरा नहीं किया है.

रमन सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ”कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भरोसा करने लायक स्थिति नहीं है. मैंने सभा के माध्यम से इस बात की जानकारी दी थी कि कांग्रेस के झूठे घोषणा पत्र और वादे का भरोसा छत्तीसगढ़ की जनता क्यों करेगी और क्यों करना चाहिए. पांच साल पहले जो झूठ बोला था. 20 लाख तक मुफ्त इलाज करेंगे, नहीं किया. सबको मकान देंगे, आज तक कोई मकान भूपेश (बघेल) ने नहीं दिया. चार गैस सिलेंडर मुफ्त देंगे, पांच साल निकल गया नहीं किया, शराबबंदी करेंगे, पांच साल निकल गए शराबबंदी नहीं हुई. ”

कांग्रेस को दिलाई पुराने वादे की याद
पूर्व सीएम रमन सिंह ने कांग्रेस के 2018 के वादे को याद दिलाते हुए कहा, ”तब कहा था कि 10 लाख लोगों को बेरोजगारी भत्ता देंगे, नहीं दिया. पांच साल निकल गए कुछ नहीं हुआ. संपत्ति कर माफ करने की बात कहेी थी लेकिन पांच साल बीत गए संपत्ति कार माफ नहीं किया. 200 फूड पार्क बनाने का वादा किया था. राहुल गांधी ने कहा था, दिखाइए 200 फूड पार्क. और अब 700 फूड पार्क बनाने की बात कर रहे हैं. 17 लाख मकान नहीं दिया और आज कह रहे हैं कि 18 लाख मकान देंगे.”

बीजेपी चार किश्तों में दे रही है बोनस- रमन सिंह
रमन सिंह ने कहा कि ”कांग्रेस ने 2018 के घोषणा पत्र में महतारी को 500 रुपये और वृद्ध को 1500 पेंशन देने की बात कही थी लेकिन अब तक नहीं दिए. दो लाख लोगों के निमितिकरण की बात कही थी. भूपेश जी, एक का तो निमितकरण कर लेते.” रमन सिंह ने आगे कहा कि आज चार-चार किश्तों में बोनस की राशि जो हम दे रहे हैं. वह पीएम मोदी की गारंटी है. यह राहुल गांधी की गारंटी नहीं है जो गंगाजल लेकर घूमते रहते हैं.

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!