April 19, 2024

पिता संजय गांधी के खिलाफ कमेंट करने वाले पर मुकदमा, वरुण गांधी ने कहा- आरोपी खुद को राष्ट्रवादी हिंदू बताता है

पीलीभीत। पीलीभीत से BJP सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने ट्विटर पर अपने पिता पर अशोभनीय टिप्पणी करने वाले वाराणसी के एक व्यक्ति के विरुद्ध एक स्थानीय अदालत में मानहानि का मामला दायर किया है. अदालत ने मामले का संज्ञान लेते हुए सुनवाई के लिए 25 अप्रैल की तारीख मुकर्रर की है. वरुण गांधी ने बताया कि पिछले 29 मार्च 2023 को वाराणसी जिले के भोजूबीर निवासी विवेक पांडेय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से संजय गांधी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की. उन्होंने बताया कि आरोपी खुद को राष्ट्रवादी हिंदू और किसान मोर्चा का महासचिव बताता है.

एक अधिवक्ता ने बताया कि सांसद वरुण गांधी अपने दो दिवसीय दौरे पर पीलीभीत पहुंचे और लगभग अपराह्न तीन बजे अपने तीन अधिवक्ताओं के साथ पीलीभीत अदालत परिसर में आये. अधिवक्ता ने बताया कि उसके बाद वरुण गांधी ने अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (द्वितीय) अभिनव तिवारी के समक्ष मानहानि का मामला दर्ज कराया. उन्होंने बताया कि अदालत ने उनके बयान अंकित कर सुनवाई के लिए अगली तिथि 25 अप्रैल नियत कर दी.

वरुण गांधी ने अदालत में प्रस्तुत परिवाद में कहा कि वह समाज के सम्मानित नागरिक हैं, वह और उनका परिवार राजनीतिक क्षेत्र में रहते हुए देश व समाज की सेवा में वर्षों से तत्पर है. उन्होंने कहा कि उनके पिता स्वर्गीय संजय गांधी देश के जाने माने राजनीतिज्ञ व्यक्ति रहे और उनका सम्मान पूरे देश मे था और आज भी है. वरुण गांधी ने बताया कि पिछले 29 मार्च 2023 को वाराणसी जिले के भोजूबीर निवासी विवेक पांडेय ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से संजय गांधी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की. उन्होंने बताया कि आरोपी खुद को राष्ट्रवादी हिंदू और किसान मोर्चा का महासचिव बताता है.

वरुण गांधी ने विवेक पर अपने परिवार को बदनाम करने का आरोप लगाया. उन्होंने बताया कि उन्हें बीसलपुर क्षेत्र के बिलसंडा दौरे के समय लोगों द्वारा इस ट़वीट की जानकारी दी गयी. वरुण गांधी ने कहा कि ‘वो अपने पिता का ही नहीं हर बड़े का सम्मान और आदर करते हैं,आजतक उन्होंने किसी भी बड़े के सम्मान को ठेस नहीं पहुंचाई है. यदि कोई भी उनके पिता या बड़े बुजुर्ग पर अपमानित टिप्पणी करेगा तो वो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई जरूर करेंगे ताकि लोगों को सबक मिल सके.’ एक सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि ‘इस मामले में अभी न्यायालय में मामला दर्ज कराया गया है और न्यायालय जो भी निर्णय करेगा वो स्वीकार होगा.’

error: Content is protected !!