April 27, 2024

BSNL : एक बार रिचार्ज कराने पर पूरा साल चलेगा ये प्लान, मिलेगी फ्री कॉलिंग और कई फायदे

नई दिल्ली। सस्ते और ज़्यादा बेनिफिट वाले प्लान को लेकर टेलिकॉम कंपनियों के बीच टक्कर जारी है. इसी बीच सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने ग्राहकों के लिए ऐसा प्लान लॉन्च किया है, जिसके बाद उन्हें पूरा साल कोई दूसरा रिचार्ज नहीं कराना पड़ेगा. कंपनी ने नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है, जिसका नाम PV-1499 है.

इस प्लान में कई कॉलिंग, डेटा और वैलिडिटी से लेकर कई खासियत हैं. इस प्लान में ग्राहकों को 24 GB डेटा के साथ अनलिमिडेट कॉलिंग की सुविधा मिलता है. 

इस प्लान की वैलिडिटी 365 दिनों की है, लेकिन खास बात है कि प्रमोशनल ऑफर के तहत शुरुआती 90 दिन में इस प्लॉन को लेने वाले ग्राहकों को 30 दिन की अडिशनल वैलिडिटी भी दी जाएगी. यानी कि ऐसे में ग्राहकों को 365 की जगह 395 दिनों की वैलिडिटी मिल जाएगी.

ऐसे पाएं फायदा: इस प्लान को ऐक्टिवेट करने के लिए ग्राहक BSNL वेबसाइट पर जा सकते हैं या फिर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 123 नंबर पर PLAN BSNL1499 एसएमएस कर सकते हैं. ये प्लान 1 सितंबर 2020 से यूज़र्स के लिए उपलब्ध हो जाएगा.

एक साल की वैलिडिटी इसपर भी: इस नए प्लान के अलावा कंपनी 365 रुपये का भी प्लान ऑफर करती है.. इस प्लान में भी ग्राहकों को 365 दिन की वैलिडिटी का फायदा मिलता है. कॉलिंग के तौर पर इसमें भी ग्राहकों को सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जाती है.

मोबाइल डेटा की बात करें तो इस प्लान में ग्राहकों को हर दिन 2 जीबी डेटा और 100 एसएमएस भी दिए जाते हैं. हालांकि गौर करने वाली बात ये है कि ग्राहक अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा और एसएमएस का फायदा सिर्फ शुरुआती 60 दिनों के लिए पा सकेंगे. 60 दिनों के बाद ग्राहकों को वाउचर्स का इस्तेमाल करना पड़ेगा. 

error: Content is protected !!