May 14, 2024

बीजेपी करती है सरकार गिराने का काम, झारखंड सरकार बचाने के लिए जो करना पड़ेगा करेंगे : रविंद्र चौबे

रायपुर| कृषि एवं पंचायत मंत्री रविंद्र चौबे ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के लोकतंत्र में एक नई परिपाटी शुरू हुई है। बहुमत से सरकार बनने के बाद केंद्र की बीजेपी लगातार विधायक तोड़ने और सरकार गिराने का काम कर रही है, यह लोकतंत्र में उचित नहीं है। महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में सरकार गिराने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में सरकार बचाने के लिए हम विधायकों को छत्तीसगढ़ ला रहे हैं, तो इसमें बुराई क्या है।

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ में सरकार गिराने की कल्पना भी नहीं कर सकती। प्रदेश की जनता ने कांग्रेस को 71 विधायकों के साथ बहुमत दिया है। इसलिए छत्तीसगढ़ में भाजपा सरकार गिराने की सोच भी नहीं सकती। छत्तीसगढ़ में लगातार रेलबंदी हो रही है। फिर भी भाजपा नेता चुप है। क्योंकि, उन्हें जनता की तकलीफों से कोई वास्ता ही नहीं है। बिलासपुर पहुंचे कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार को जनता से कोई सरोकार नहीं है। महंगाई बढ़ रही है, बेरोजगारी को लेकर कुछ नहीं कर पा रहे हैं, लगातार ट्रेनों को बंद किया जा रहा है। लोगों को कितनी तकलीफ हो रही है इसका अंदाजा केंद्र सरकार को नहीं है। इस मुद्दे पर भाजपा के नेता भी कुछ बोल नहीं पा रहे हैं।
मंत्री चौबे ने अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन के आंदोलन का जल्द समाधान निकलने की उम्मीद जताते हुए कहा कि, सरकार चाहती है कि कर्मचारियों का आंदोलन जल्द समाप्त हो। इसके लिए फेडरेशन के कर्मचारी नेताओं से लगातार चर्चा चल रही है। उम्मीद कर रहे हैं कि जल्द उनका आंदोलन समाप्त हो जाएगा। भाजपा की सरकार आने से नक्सल समस्या हल होती तो 15 साल तक डॉ. रमन सिंह की सरकार थी, तब छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सलियों की समांतर सरकारें चलती थी। नेशनल हाइवे के दो किमी अंदर लोग जा नहीं पाते थे। झीरम घाटी जैसे कांड हुआ। उन्होंने कहा कि बात करना अलग है और समस्या का समाधान करना दूसरी बात है।भूपेश बघेल के कार्यकाल में नक्सली क्षेत्रों में भी लगातार विकास हो रहा है। पहले वहां सड़क बनती था तो लोग विरोध करते थे। लेकिन, अब वहां सड़क बनाने की मांग कर रहे हैं।
केंद्रीय गृहमंत्री शाह के बयान पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि देश के गृहमंत्री एक घंटे में दो अलग-अलग बयान दे यह कोई सोच भी नहीं सकता। अपने प्रदेश प्रवास के महज एक घंटे में उन्होंने दो तरह का बयान दिया। पहले उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के साथ समन्वय बनाकर नक्सल समस्या का हल करेंगे। इस बयान के एक घंटे के बाद उन्होंने कहा कि चुटकी बजाते ही नक्सल समस्या खत्म कर दूंगा, यदि भाजपा की सरकार बनें। यदि चुटकी बजाते नक्सल समस्या हल होती तो हमारे जवानों की शहादत क्यों होती। झारखंड में चल रहे सियासी संकट के बीच विधायकों को छत्तीसगढ़ लाया गया है। UPA गठबंधन की सरकार बचाने के लिए विधायकों को छत्तीसगढ़ लाया गया है। मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि देश में लगातार लोकतंत्र की हत्या हो रही है। जनता निर्वाचित सरकार चुन रही है और केंद्र सरकार चुनी हुई सरकार को गिराने में लगी हुई है। झारखंड में भी अब ऐसा मसला सामने आया है। वहां हमारे गठबंधन की सरकार है ऐसे में जो करना पड़ेगा हमारी सरकार करेगी।

error: Content is protected !!