April 26, 2024

बिलासपुर : मस्तूरी में बच्ची की मौत, अंतिम संस्कार के दो दिन बाद आई कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना से दूसरी मौत हुई हैं।  गंभीर रूप से बीमार 9 साल की बच्ची की इस संक्रमण की चपेट में आई है।  बता दें कि बच्ची की मौत के बाद अंतिम संस्कार परिवार वालों ने कर दिया था उसके बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। घटना के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।  बिलासपुर जिले में कोरोना से मौत का यह पहला मामला हैं।    

बताया जा रहा है कि, बच्ची खून की कमी की शिकार थी, जिसका इलाज सिम्स में चल रहा था।  इसके बाद बच्ची को बिना किसी को सुचना दिए डिस्चार्ज कर दिया गया।  परिजन बच्ची को घर लेकर गए, जिसके दो दिन बाद बच्ची की मौत हो गई। 


सोमवार को बच्ची की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।  मामले में सिम्स प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया जा रहा है।  प्रबंधन पर ये सवाल उठ रहा है कि गंभीर रूप से बीमार और कोरोना की संदिग्ध बच्ची को आखिकार सिम्स प्रबंधन ने डिस्चार्ज क्यों किया।  स्वास्थ्य विभाग अब बच्ची के परिजनों का टेस्ट लेने में जुटा है। 

दूसरी ओर सीएचएमओ डॉक्टर प्रमोद महाजन ने बताया कि बच्ची मजदूरों के साथ आई हुई थी।  जिसे मस्तूरी के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था. इस दौरान बच्ची को वहां खून की उल्टी होने लगी और बच्ची की तबीयत बिगड़ गई।  जिसके बाद उसे सिम्स में भर्ती कराया गया. बाद में बच्ची को वहां से डिस्चार्ज कर दिया गया. जिसके बाद बच्ची के परिजन उसे घर ले गए।  दो दिन बाद बच्ची की मौत हो गई।  डॉक्टर का कहना है कि कोरोना टेस्ट में बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी।  डॉक्टर ने ब्लड डिसऑर्डर होने के कारण भी रिपोर्ट पॉजिटिव होने की आशंका जताई है। 

error: Content is protected !!