April 29, 2024

CSK और RR की जीत के बाद अंक तालिका में बड़ा फेरबदल, एक भी मैच ना हारने वाली टीम टॉप-4 से बाहर

मुंबई। आईपीएल का 16वां सीजन इस वक्त खेला जा रहा है। इस लीग में शनिवार का दिन दो सुपरहिट मुकाबलों से बेहद रोमांचक रहा। पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को लगातार तीसरी हार दी। वहीं रात को दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को एकतरफा अंदाज में मात दी। शनिवार के मुकाबलों के बाद अंक तालिका में बड़ा बदलाव देखने को मिला है।

अंक तालिका में बड़ा बदलाव
शनिवार को पहले मैच में राजस्थान की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों की करारी मात दी। इसी के साथ उनका रन रेट +2.07 का हो चुका है, जो किसी भी टीम से ज्यादा है। राजस्थान की ये तीन मैचों में दूसरी जीत थी, जिसके बाद वो अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुंच गई है। वहीं दूसरे नंबर पर केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स है। लखनऊ की टीम के भी 3 मैचों में 2 जीत के साथ चार अंक हैं, लेकिन उनका रन रेट +1.36 का है।

चेन्नई की टॉप-4 में एंट्री
वहीं तीसरे नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस है। गुजरात की टीम 2 मैचों में 2 जीत के साथ 4 अंक ले चुकी है। उनका रन रेट +0.70 का है। शनिवार को दूसरे मुकाबले में सीएसके ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से मात दी। जिसके बाद इस टीम की भी अंक तालिका के टॉप-4 में एंट्री हो चुकी है। चेन्नई की 3 मैचों में 2 जीत हैं और उनके 4 अंक हैं। वहीं उनका नेट रन रेट +0.36 का है।

इसके अलावा पंजाब किंग्स की टीम टॉप-4 से बाहर हो गई है। पंजाब अभी तक एक मैच भी नहीं हारी है और उनके दो जीत के साथ 4 अंक हैं। लेकिन इस टीम का रन रेट +0.33 का है। जिसके चलते उन्हें पांचवें नंबर पर खिसकना पड़ा है। इसके अलावा छठे नंबर पर 1 जीत के साथ 2 अंक वाली केकेआर है। वहीं आरसीबी भी इतने ही अंकों के साथ 7वें नंबर पर है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस की टीम 8वें, दिल्ली 9वें और हैदराबाद अंक तालिका में आखिरी नंबर पर है। इन तीनों टीमों के खाते भी अभी तक तालिका में नहीं खुल पाए हैं।

error: Content is protected !!