April 29, 2024

नक्सलियों की सुगबुगाहट के बाद पुलिस अलर्ट, जशपुर बटालियन और झारखंड पुलिस की संयुक्त टीम ने चलाया सर्च ऑपरेशन

जशपुर। जिले में नक्सलियों की सुगबुगाहट के बाद पुलिसिंग सतर्क हो गई है. आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जशपुर और झारखंड राज्य के सीमावर्ती क्षेत्र से लगे 14 ग्रामों में नक्सल सदिग्ध पर अंकुश लगाने एसपी शशि मोहन सिंह के नेतृत्व में सघन सर्चिंग अभियान चालाया गया. इस अभियान में जशपुर जिले के बटालियन और झारखंड पुलिस ने संयुक्त रूप से हिस्सा लिया.

दरअसल जे.जे.एम.पी. के एरिया कमांडर सरगना टुनेश लकड़ा उर्फ रवि सहित अन्य साथियों को जिले के थाना नारायणपुर और कुनकुरी क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. इसके पश्चात् नक्सली फिर जिले में पैर न पसार सकें, इसके लिये पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह नेतृत्व में जशपुर-झारखंड क्षेत्र के सीमावर्ती अत्यंत संवेदनशील और दुर्गम क्षेत्र के गांव मनोरा, कांटाबेल, बिच्छीटोली, खरसोता, डड़गांव, खोख्सोबेंजोरा, कुल्हाडीपा, मधवा, लुखी, केराकोना, हाड़ीकोना, दौनापाठ, गोरियाटोली, करमकोना सहित कई ग्रामों में सर्चिंग अभियान चलाया गया. साथ ही एरिया डोमीनेशन की कार्रवाई की गई. इस दौरान पुलिस बल ने संवेदनशील और अत्यंत संवेदनशील मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया. वहीं दोनों राज्यों के स्थाई वारंटियों की सूची एक-दूसरे से आदान-प्रदान कर अधिक से अधिक वारंटियों के विरूद्ध कार्रवाई में आवश्यक सहयोग करने की बात कही गई.

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक जशपुर शशि मोहन सिंह ने बताया कि जशपुर जिले में नक्सली वारदात पिछले 5 वर्ष से नहीं हुआ है. किन्तु बस्तर में नक्सलियों पर पड़ने वाले पुलिस के दबाव से नक्सली नये इलाके में अपना पैर जमाना चाहते हैं.ऐसे में जशपुर जिले में फिर से नक्सली पैर न जमा सके इसके लिए जशपुर पुलिस काफी सतर्क है. इस तरह के सर्चिंग ऑपरेशन और एरिया डामिनेशन की कार्रवाई झारखंड पुलिस के साथ मिलकर लगातार की जा रही है.

error: Content is protected !!