May 20, 2024

उपलब्धि : YouTube पर दो करोड़ सब्सक्राइबर्स वाले पहले नेता बने पीएम मोदी, एक महीने में 22 करोड़ व्यूज

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है। पीएम मोदी की लोकप्रियता को लेकर कोई संदेह नहीं है। इसका प्रमाण हाल ही में विभिन्न राज्यों में हुए चुनाव में देखने को मिला।

पीएम मोदी की लोकप्रियता का प्रमाण दुनिया के सबसे बड़े वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube पर भी देखने को मिल रहा है। नरेंद्र मोदी YouTube पर 2 करोड़ सब्सक्राइबर्स पाने वाले पहले वैश्विक नेता बन गए हैं।

YouTube पर सब्सक्राइबर्स और व्यूज के मामले में पीएम मोदी ने दुनिया के अपने तमाम प्रतिद्वंदी नेताओं को काफी पीछे छोड़ा है। पीएम मोदी के YouTube चैनल पर कुल 450 करोड़ व्यूज हैं। पिछले साल फरवरी में मोदी के चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या ने 1 करोड़ के आंकड़े को पार किया था।


मोदी के चैनल पर सबसे पोपुलर तीन वीडियोज हैं जिनके कुल व्यूज 175 मिलियन हैं। पीएम मोदी के बाद दूसरे नंबर पर ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो हैं जिनके चैनल पर 64 लाख सब्सक्राइबर्स हैं।

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की तीसरे नंबर पर हैं जिनके सब्सक्राइबर्स 11 लाख हैं। तीसरे नंबर पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन हैं जिनके YouTube चैनल पर 7,94,000 सब्सक्राइबर्स हैं। केवल दिसंबर 2023 में पीएम मोदी के चैनल का कुल व्यूज 22.4 करोड़ है जो कि एक रिकॉर्ड है।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!