May 1, 2024

एक विवाह ऐसा भी : हर रस्म में मतदाता जागरूकता का संदेश, हाथ में तख्तियां लेकर निकले दूल्हा-दुल्हन और बराती

बालोद । पूरे देश में लोकसभा चुनाव का पर्व शुरू हो चुका है। देशभर में शत प्रतिशत मतदान हो सके इसके लिए तरह-तरह से मतदाताओं को जागरूक करने प्रयास किया जा रहा है। इस बीच एक विवाह ऐसा भी देखने को मिला जिसमें विवाह की हर रस्म में मतदाताओं को जागरूक किया गया और इसमें दूल्हा-दुल्हन और बराती भी हाथों में मतदाता जागरूकता की तख्तियां लेकर मतदाताओं को जागरूक करते नजर आए। पूरा मामला बालोद जिले के डोंडी ब्लॉक के ग्राम का है।

ग्रीन कमांडो वीरेंद्र सिंह ने कहा कि विवाह में दो लोगों के साथ उनका दोनों परिवार और उन परिवारों से जुड़े हुए आसपास के सैकड़ो लोग शामिल होते हैं। इस आयोजन में भी कुछ ऐसा ही हुआ आसपास के सैकड़ो लोग इसमें शामिल हुए थे। हर रस्म में मतदाता जागरूकता अभियान की रस्म को भी शामिल किया गया। जिसके चलते यह एक अनोखा विवाह बन गया। जिसे लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला।

लोकसभा चुनाव के लिए ग्रीन कमांडो वीरेंद्र सिंह को ब्रांड एंबेसेडर बनाया गया है। उन्होंने अनोखे ढंग से इस विवाह को संपन्न कराया है जो कि पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है और ऐसे आयोजनों की वजह से ही बालोद जिले में मतदाताओं का प्रतिशत बढ़ता जा रहा है।

ग्रीन कमांडो वीरेंद्र सिंह ने कहा कि शादी की रस्मों के बीच जोड़े मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में शामिल हुए। दूल्हा-दुल्हन ने लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया। उन्होंने लोगों से अपील की कि मतदान जरूर करें। इसके साथ ही अपने परिवार के लोगों से भी मतदान करवाएं। इस बार शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखा गया है।

error: Content is protected !!