May 14, 2024

5 लाख की इनामी महिला नक्सली गिरफ्तार, कई वारदातों में थी शामिल

कांकेर।  नक्सल विरोधी अभियान के तहत कांकेर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. जिला पुलिस बल और बीएसएफ (BSF) की संयुक्त टीम ने 5 लाख की इनामी महिला नक्सली दशरी उर्फ समिता को कोयलीबेड़ा इलाके के गट्टाकाल से गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि महिला नक्सली कुछ दिनों से बीमार थी और इस कारण ही वो अपने परिवार वालों से मिलने घर लौटी थी। 

गिरफ्तार महिला नक्सली ने मीडिया के सामने इस बात का खुलासा किया है कि वर्तमान में प्रसाद नाम का एक नक्सली कमांडर इलाके में सबसे ज्यादा सक्रिय है. वह लगातार पुलिस और सुरक्षाबल के जवानों के खिलाफ षड्यंत्र रच रहा है.

दशरी 2007 से नक्सल संगठन में सक्रिय थी. इस दौरान वह पानीडोबीर एलओएस ,मिलिट्री कंपनी नंबर 5 में काम कर चुकी है. किसकोड़ो एरिया कमेटी में लंबे समय तक काम करने के बाद वह वर्तमान में कुएमारी एरिया कमेटी में सक्रिय थी. गिरफ्तार महिला नक्सली का पति तिजु कोरसा भी नक्सल संगठन में सक्रिय है. जो कि कुएमारी एरिया कमेटी में डिप्टी कमांडर के रूप में काम कर रहा है. महिला नक्सली इस साल 10 अगस्त की रात केशकाल के होनहेड में हुई पुलिस नक्सली मुठभेड़ में भी शामिल थी.

पुलिस नक्सली मुठभेड़ में एक पुरुष नक्सली मारा गया था. इसके अलावा गिरफ्तार महिला नक्सली साल 2015 में बरबसपुर माइंस में वाहनों की आगजनी, और पुलिस पार्टी पर हमला जैसी वारदात में शामिल रही है. महिला नक्सली से पुलिस पूछताछ कर रही है. जिसमें कई अहम खुलासे हो सकते हैं. 

error: Content is protected !!