June 14, 2024

दुर्ग से दुबई : 30 सेंटरों से ऑपरेट होती थी Mahadev gambling ऐप, पिछले साल 10 लाख लोगों ने खेला जुआ

रायपुर। Mahadev gambling app case: महादेव गैंबलिंग ऐप प्रकरण मामले में लगातार चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। ऐप के सरगना सौरभ चंद्राकर के बारे में सामने आया है कि उनकी शादी इसी साल फरवरी में हुई थी। दुर्ग के भिलाई में रहने वाले सौरभ ने दुबई में हुए आलीशान समारोह पर लगभग 200 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। जो बॉलीवुड सेलिब्रिटीज इस समारोह में पहुंची थीं, उनके ऊपर भी खूब पैसे खर्च किए गए थे। वहीं, ऐप को लगभग 30 सेंटरों से ऑपरेट किया जा रहा था। जैसे जैसे जांच आगे बढ़ रही हैं दुर्ग से दुबई तक के इस सफर की कई राज सामने आते जा रहे हैं।

जिसके ऊपर पिछले साल ही लगभग 10 लाख लोगों ने जुआ खेला। ईडी के रडार पर अब शादी समारोह में जाने वाली सेलिब्रिटीज भी हैं। जिनको कभी भी प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। इन सेलिब्रिटीज में टाइगर श्रॉफ, सनी लियोन, सिंगर नेहा कक्कड़ जैसे लोगों के नाम भी हैं। आपको बता दें कि महादेव गैंबलिंग ऐप का मालिक सौरभ चंद्राकर है।

जिसे दुबई से ऑपरेट किया जा रहा था। वहीं, उसके बिजनेस पार्टनर रवि उप्पल के खिलाफ भी लगभग 5000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के गंभीर आरोपों के बाद लगातार ईडी की जांच चल रही है। मालिक और बिजनेस पार्टनर दोनों ही छत्तीसगढ़ के रहने वाले बताए जा रहे हैं। जिनको वांटेड की लिस्ट में रखा गया है। सूत्रों के हवाले से सामने आया है कि चंद्राकर की ओर से 18 सितंबर, 2022 को दुबई में लग्जरी होटल में पार्टी दी गई थी।

शादी में कई सितारों ने किया था परफॉर्म

पार्टी में शामिल कई मशहूर सितारों को 40 करोड़ रुपये तक दिए गए थे। आरोपी की शादी के लिए निजी विमानों को बुक किया गया था। मेहमानों को भी इन विमानों को जरिए नागपुर और मुंबई से दुबई ले जाया गया था। मेहमानों में वेडिंग प्लानर्स के अलावा बॉलीवुड सेलिब्रिटीज शामिल थे। ये भी सामने आया है कि इस शादी में विशाल ददलानी, एली अवराम, भारती सिंह, भाग्यश्री, कृति खरबंद, आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, नुशरत भरुंचा, कृष्णा अभिषेक जैसे सितारों ने परफॉर्म किया था। महादेव गैंबलिंग एक्ट के खिलाफ पिछले साल दिसंबर में इनवेस्टिगेशन शुरू हुई थी।

कभी जूस बेचने का काम करता था आरोपी सौरभ

ऐप के प्रमोटर्स दुबई में है। यहां जुए को लीगल माना जाता है। ईडी को पता ये भी लगा है कि इस ऐप को यूट्यूब पर कुछ सितारे भी प्रमोट करते हैं। इनके नामों को लेकर हालांकि कोई जानकारी नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि इनमें जिनको पैसे मिले हैं, उनमें प्रमुख कॉमिक, एक आर्टिस्ट, एक टॉप बी-रंग पुरुष स्टार, एक महिला कॉमिक का नाम सामने आया है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को हुई छापामारी में 417 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी। छापामारी भोपाल, मुंबई और कोलकाता में हुई थी। भारत में सट्टे पर बंदिश है। लेकिन इस ऐप को ऑपरेट करने के लिए अलग नामों का सहारा लिया गया था। 20 साल का सौरभ चंद्राकर कभी भिलाई में जूस बेचने का काम करता था। जिसके खिलाफ इतने गंभीर आरोप अब लग रहे हैं।

error: Content is protected !!