February 9, 2023

बालोद : गुजरात से आए युवक ने क्वॉरेंटाइन सेंटर में लगाई फांसी

बालोद। छत्तीसगढ़ में कोरोना हाट स्पॉट बनने की तरफ बढ़ रहे बालोद जिले के गुंडरदेही विकासखंड में आने वाले परसवानी गांव में क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।  जानकारी के मुताबिक मृतक एक दिन पहले ही गुजरात के सूरत से वापस आया था।  मृतक का नाम सूरज यादव है।  सूरज जब गुजरात से लौटा तो उसका स्वास्थ्य परीक्षण कर उसे परसवानी के क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था।  फिलहाल आत्महत्या का कारण अभी अज्ञात है। 
घटना के बाद से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।  पुलिस और डॉक्टरों ने अपनी जरूरी कार्रवाई पूरी कर ली है।  वहीं क्वॉरेंटाइन सेंटर में युवक की आत्महत्या की खबर से आस-पास के इलाके में सनसनी फैल गई है। 
छत्तीसगढ़ में लगातार दूसरे राज्यों से लोग पहुंच रहे हैं।  ज्यादातर हजारों की संख्या में मजदूर यहां रोजाना आ रहे हैं।  प्रदेश में कोरोना के मरीज बढ़ने के बाद शासन-प्रशासन अलर्ट हो गया है।  इसके साथ ही सभी जिलों में लॉकडाउन का पालन कड़ाई से किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।  राज्य सरकार ने अगले तीन महीने के लिए प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी है। 
केंद्र सरकार ने मजदूरों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया, जिसके बाद अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूर आसानी से अपने घर पहुंच पा रहे हैं।  वहीं यहां पहुंचने वाले मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटरों में रखा जा रहा है, ताकि संक्रमण के खतरे से बचा जा सके।  प्रदेश में अब तक कोरोना के 92 मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से 59 लोगों को ठीक किया जा चुका है. वहीं 34 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है।