July 26, 2024

CG में 429 इंजीनियरों की भर्ती करेगी पावर कंपनी : 52 असिस्टेंट और 377 जूनियर इंजीनियर के पद शामिल, व्यापमं को मिली परीक्षा की जिम्मेदारी…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में स्टेट पावर कंपनी असिस्टेंट इंजीनियर (एई) और जूनियर इंजीनियरों (जेई) के 429 पदों पर इंजीनियरों की भर्ती करेगी। पावर कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि बिजली कंपनी ने इंजीनियर भर्ती परीक्षा आयोजित करने की प्रक्रिया के लिए छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) के अधिकारियों को प्रस्ताव भेजा था। प्रपोजल मिलने के बाद व्यापमं के अधिकारियों ने विज्ञापन जारी किया है।

कंपनी के कार्यपालक निदेशक अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि जेई और एई की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इसमें इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, सिविल इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांच पर जूनियर इंजीनियर और असिस्टेंट इंजीनियर की भर्तियां होंगी।

इन पदों पर होगी इतनी भर्तियां

ट्रांसमिशन कंपनी में 52 असिस्टेंट इंजीनियरों की भर्ती इलेक्ट्रिकल ब्रांच में होगी। इसके साथ ही जूनियर इंजीनियर के 377 पदों पर ट्रांसमिशन, डिस्ट्रीब्यूशन और जनरेशन कंपनी में भर्ती होगी। इसमें जेई इलेक्ट्रिकल के 346 पद, जेई मैकेनिकल के दो, जेई सिविल के 24 और जेई इलेक्ट्रॉनिक्स के 5 पद हैं।

यहां मिलेगी पूरी जानकारी
भर्ती प्रक्रिया के साथ वांछित योग्यता, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया आदि शर्तों की विस्तृत जानकारी छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी की वेबसाइट www.cspc.co.in और व्यापमं की वेबसाइट www.cgvyapam.choice.gov.in में मिलेगी। इच्छुक आवेदक परीक्षा से संबंधित जानकारी के लिए व्यापमं की वेबसाइट पर जा सकते हैं।

अब तक बिजली कंपनी में 706 रिक्त पदों पर भर्ती
छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी ने पिछले साल 307 इंजीनियरों की भर्ती प्रक्रिया पूरी की थी। इस साल फिर से 429 पदों पर भर्ती परीक्षा आयोजित की जा रही है। ऐसे में अब तक बिजली कंपनी में 706 रिक्त पदों पर युवाओं को नौकरी मिलने वाली है।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!