May 26, 2024

कोरबा : क्वॉरेंटाइन सेंटर से बाहर निकल सैलून में बाल कटाने वाला निकला कोरोना पॉजिटिव,घर में करवाई पूजा…60 लोग हुए शामिल…3 पर FIR दर्ज

कोरबा।  छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में अंतिम छोर पर बसे गाँव पसान में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट पर है। अब लापरवाही बरतने वालों पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है।  इसी के तहत पुलिस ने पसान के एक ही परिवार के तीन लोगों पर मामला दर्ज किया है। 


पसान क्वॉरेंटाइन सेंटर में एक व्यक्ति के संक्रमित मिलने के बाद उससे संपर्क में आने वाले पसान के ही एक परिवार से तीन लोगों को पिछले दिनों प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने होम क्वॉरेंटाइन किया था।  होम क्वॉरेंटाइन के दौरान इन्होंंने नियमों का पालन करने के बजाए पिछले 3 जून को घर में पूजा का कार्यक्रम रखा दिया, जिसमें करीब 60 लोग शामिल हुए। 


इस आयोजन के बाद अब पसान क्षेत्र में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।  इस बात की जानकारी स्थानीय लोगों ने पसान के थाने में दी, जिसके बाद पुलिस ने तीन लोगों पर FIR दर्ज किया है और पुलिस अब आगे की कार्रवाई में जुट गई है।  साथ ही पुलिस अब पूजा में शामिल हुए लोगों की भी जानकारी जुटा रही है। 


पसान के ही क्वॉरेंटाइन सेंटर में 17 मई को यूपी के प्रतापगढ़ से लौट कर आने के बाद एक 32 वर्षीय बैरा गांव के प्रवासी मजदूर को क्वॉरेंटाइन किया गया था।  जो क्वॉरेंटाइन सेंटर में रहने के बजाय बाहर घूमने निकल गया।  इस व्यक्ति ने पसान के एक सैलून में बाल कटवाए, इसके बाद वह 6 जून को कोरोना संक्रमित पाया गया। 


पसान में ही मुंबई से लौटे गांव आड़सरा के एक 31 वर्षीय प्रवासी मजदूर को भी 16 मई को क्वॉरेंटाइन में रखा गया था, जो नहाने और शौचालय जाने के बहाने क्वॉरेंटाइन सेंटर से बाहर निकलकर मार्केट पहुंच गया, और वहां खरीदारी करने लगा, वो भी बिना मास्क लगाए।  इसकी रिपोर्ट भी 29 मई को पॉजिटिव मिली।  अब स्वास्थ्य विभाग दोनों संक्रमितों की हिस्ट्री तलाश रहा है, ताकि ये पता चल सके कि वो कितने लोगों के संपर्क में आ चुका है।  क्वॉरेंटाइन सेंटर के प्रभारी और प्राचार्य जेआर बैन ने पसान थाने में दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।  

error: Content is protected !!