May 17, 2024

‘CG में शराबियों के लिए स्पेशल चखना पैकेट लॉन्च’: BJP का आरोप- कांग्रेस महिलाओं से पानी पाउच और नमकीन का पैकेट बनवाकर बेचने में व्यस्त…

रायपुर। बीजेपी कार्यालय एकात्म परिसर में रविवार को बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रीपा योजना के तहत शराबियों को चखना बेचने का आरोप लगाया है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि सरकार महात्मा गांधी के नाम पर शुरू रीपा योजना के तहत शराबियों को चखना बेच रही है। भाजपा ने चखना पैकेट के इस वीडियो को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी ट्वीट किया है।

चखना पैकेट में छत्तीसगढ़ शासन का लोगो बना हुआ है। इसमें पानी पाउच और ग्लास को फ्री बताया गया है। भाजपा के सोशल मीडिया सहसंयोजक मिथुन कोठारी, भाजपा नेता हर्षा चंद्राकर, लोकमणि चंद्राकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रीपा) योजना में स्व सहायता समूह की महिलाओं से शराबियों के लिए स्पेशल चखना पैकेट बनवा रही है। इसमें प्लास्टिक ग्लास के अंदर एक पानी पाउच पैकेट और नमकीन चखना का पैकेट डाला गया है।

बीजेपी का आरोप है कि शराबियों के लिए लॉन्च किए गए इस पैकेट की कीमत 10 रुपये रखी गई है। हालांकि इसमें एमआरपी रेट का जिक्र कहीं नहीं है।

ये एक शर्मनाक योजना है- BJP

भाजपा नेताओं ने बताया कि रीपा योजना के तहत ग्रामीण महिलाओं, स्व-सहायता समूहों और बेरोजगारों को लघु उद्योग के रूप में प्रोडक्शन यूनिट बनाया जाना है। जहां कई तरह की मशीनें लगाकर उद्योग को बढ़ावा दिया जाएगा, लेकिन मुख्यमंत्री के पाटन क्षेत्र के गांवों में जारी ऐसी योजना शर्मसार करने वाली है। इसमें ग्लास के ऊपर छत्तीसगढ़ शासन का लोगो भी लगाया गया है।

भाजपा ने कहा कि राज्य में पानी पाउच को सरकार ने बैन किया हुआ है। इसके उत्पादन से बेचने तक में पाबंदी है। इसके बावजूद प्रतिबंधित पैकेट को इसमें डालकर खुलेआम बेचा जा रहा है। कांग्रेस राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सिद्धांतों पर चलने की दुहाई देती है, जबकि ये योजना महात्मा गांधी का अपमान है।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!