May 3, 2024

110 वर्ग फुट की बनाई रंगोली, गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल

रायपुर।  छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार के 2 साल पूरे हो गए. महिला आयोग ने रायपुर के बीटीआई ग्राउंड में 110/78 वर्ग फुट की विशाल रंगोली बनाई. कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल सहित मंत्रिमंडल के सभी मंत्री कार्यक्रम में मौजूद रहे. 100 महिलाओं ने आरती की थाली और दीपक जलाकर भूपेश बघेल का स्वागत किया. 

बीटीआई ग्राउंड में 6 लोगों की टीम ने 6 घंटे में 1100 किलो रंगोली का इस्तेमाल कर विशाल रंगोली का निर्माण किया. गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल किया गया. यह रंगोली रायपुर के बीटीआई ग्राउंड में 110/78 वर्ग फुट की बनाई गई है.

रंगोली कलाकार विनोद पांडा ने बताया कि टोटल घंटे रंगोली बनाने में हमें 6 से 7 घंटे लगे हैं. तैयारी में इसके 2 दिन हमें लगे हैं. किरणमयी नायक ने 2 दिन पहले मुझे बुलाया और कहा समय कम है. एक वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए रंगोली बनानी है. लगभग 1100 किलो रंगोली का इस्तेमाल कर हमने पूरी रंगोली बनाई है. कुल 6 लोगों ने मिलकर यह पूरी रंगोली 6 घंटे में बनाई है. इस रंगोली ने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपनी जगह बनाया है.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 2 साल पूरे होने पर हमारे साथियों ने अलग-अलग ढंग से अपनी खुशी जाहिर की. महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने एक रंगोली बनवाया है, जो गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में इसको स्थान मिला है. उन्होंने इस प्रकार से अपनी खुशी व्यक्त की जिसकी में बधाई देता हूं. 

error: Content is protected !!