May 2, 2024

भूपेश सरकार के दो साल में सिर्फ बदला और तबादला : पूर्व CM रमन सिंह

बिलासपुर।  छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने 17 दिसंबर को अपने 2 साल पूरे कर लिए. मौके पर पूरे प्रदेश में उत्साह का माहौल है. कांग्रेस के नेता अपने रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे हैं. दूसरी ओर बीजेपी भूपेश सरकार को घेरने की कोशिश में लगी हुई है. बीजेपी नेता सरकार की नाकामियां गिना रहे हैं. बिलासपुर में पूर्व सीएम रमन सिंह ने भूपेश सरकार के दो साल पर करारा प्रहार किया है. उन्होंने सरकार को माफियाओं की सरकार बताया है. 

रमन सिंह ने भूपेश बघेल सरकार पर कई आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार लीकर, लैंड, सैंड और कोल माफियाओं की सरकार है. हमने बीते 15 सालों में प्रदेश को आगे बढ़ाया था. उसे भूपेश सरकार ने पीछे धकेल दिया है. प्रदेश में दो साल में सिर्फ बदला और तबादला ही हुआ है. रमन सिंह ने प्रदेश में लूट, हत्या, दुष्कर्म जैसे बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि अकेले बिलासपुर संभाग में पिछले साल 891 रेप के मामले सामने आये है. पूरे छत्तीसगढ़ में 1890 ऐसे मामले सामने आए हैं.

पूर्व CM रमन सिंह ने कहा कि सरकार की आर्थिक बदहाली का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि सरकार ने मात्र 2 सालों में 25 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज लिया है. हमने 15 सालों में 46 हजार करोड़ का कर्ज लिया था. मुख्यमंत्री से जब विकास की बात पूछी जाती है तो वो सिर्फ नरवा,घुरवा की बात करते हैं. रमन सिंह ने कहा कि बिहार के चारा घोटाला से बड़ा गोबर घोटाला साबित होगा, क्योंकि यहां गोबर का हिसाब सिर्फ कांग्रेस नेताओं के पास रहता है. 

पूर्व मुख्यमंत्री ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि अब पूरे प्रदेश में प्रशासनिक अधिकारियों का रेट तय हो रहा है. ऊपरी ढांचे में इतनी गड़बड़ी है तो नीचे क्या होगा अंदाजा लगाया जा सकता है. प्रदेश के किसान परेशान हैं. आत्महत्या के मामलों में भी अधिकारी कुछ और ही बोलते हैं. रमन सिंह ने कहा कि प्रदेश में जिन नक्सलियों को हमने नीचे तक धकेल दिया था, वो अब जिला मुख्यालय में दिखने लगे हैं. वो कह रहे हैं कि हमारी सरकार आ गई है. सरकार ने कोरोना काल में भी जरूरतमंदों को आर्थिक मदद नहीं की. ढाई-ढाई साल का मामला कांग्रेस का आंतरिक मामला है इसे खुद सुलझाने की नसीहत भी दी है.  

error: Content is protected !!