May 15, 2024

डॉ विवेक चौधरी को महिला आयोग ने जारी किया नोटिस…. मेडिकल छात्रा का आरोप….पास कराने के एवज़ में शारीरिक संबंध बनाने की करते थे मांग

रायपुर । छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल मेकाहारा के पूर्व मेडिकल सुपरिंटेंडेट और वरिष्ठ चिकित्सक डॉ विवेक चौधरी पर मेडिकल कॉलेज में स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्रा ने परिजनों के साथ महिला आयोग पहुँचकर प्रमाणों के साथ डॉ विवेक चौधरी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। 

सूत्रों के मुताबिक़ पीड़ित छात्रा ने व्हाट्सएप के स्क्रीन शॉट भी आयोग को सौंपे है साथ ही इस मसले पर उसके द्वारा की गई पूर्व शिकायतों का काग़ज़ी अभिलेख भी सौंपा गया  है। सूचना है कि पीडिता के साथ बतौर गवाह एक अन्य मेडिकल छात्रा आई थी जिसने ना केवल इस घटना को लेकर गवाही दी साथ ही खुद को भी पीडित बताया।

शिकायत में उल्लेख है कि डॉ विवेक ने उत्तीर्ण कराने के एवज़ में शारीरिक शोषण की माँग करते थे। और माँग पूरी ना करने के कारण ही उसे जानबूझकर फेल कर दिया गया।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महिला आयोग ने डॉ विवेक चौधरी से जवाब तलब किया है, और 23 सितंबर को जवाब के साथ पेश होने के लिए आदेशित किया है।  

error: Content is protected !!