May 2, 2024

वायरल पोस्ट : इंजीनियर की नौकरी में नहीं मिला सुकून तो बन गया ‘इंजीनियर चायवाला’

रायपुर। इन दिनों सोशल मीडिया में एक अनोखा पोस्ट वायरल हो रहा है. जिसमें एक चाय वाला अपने ठेले पर चाय बेच रहा है।  यह कोई आम ठेला नहीं बल्कि यह ठेला चाय वाले की कहानी व्यक्त करता है।  इसमें लिखा हुआ है कि वह पहले एक इंजीनियर था, लेकिन उसे अपनी नौकरी में सुकून नहीं मिला, इसलिए उसने अपनी नौकरी छोड़कर चाय का छोटा सा बिजनेस शुरू कर दिया। 

यह पोस्ट छत्तीसगढ़ के आईएएस अवनीश शरण ने अपने ट्वीटर अकांउट पर पोस्ट किया था. जिसके बाद यह सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है. लोगों को इस चाय वाले के बिजनेस की कहानी बहुत लुभा रही है। 

ठेले के नीचे लिखा हुआ है कि ‘वैसे तो मै सॉफ्टवेयर इंजीनियर हूं. मैं कई कंपनियों जैसे विप्रो, बिजनेस इटेलिजेंस, ट्रस्ट सॉफ्टवेयर में काम कर चुका हूं, जहां पैसे तो मिलते थे, लेकिन सुकून नहीं. मैं हमेशा से ही बिजनेस करना चाहता था. हर रोज मेरे टेबल पर चाय आती थी पर मुझे कभी बेहतरीन चाय नहीं मिली. मैं हमेशा से ही चाय का शौकिन रहा हूं. मैं चाहता था कि एक लाजवाब चाय पीने को मिले, तो मैंने चाय से ही अपने बिजनेस की छोटी सी शुरुआत की और मैं बन गया इंजीनियर चायवाला.’

इस पोस्ट को छत्तीसगढ़ के आईएएस अवनीश शरण ने ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा है कि ‘आज के समय में इतनी ईमानदारी कहां दिखती है…सब कुछ साफ-साफ बता दिया इन्होंने! नौकरी की संतुष्टि के साथ ‘इंजीनियर चायवाला’.’

अवनीश शरण के ट्वीट अकाउंट पर यह पोस्ट 30 अगस्त को किया था, जिसमें अब तक तीन हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं और 443 से ज्यादा लोगों ने इसे रीट्वीट किया है. शायद इस ‘इंजीनियर चायवाला’ की कहानी पढ़ कर कई लोगों को ऐसा बिजनेस करने का ख्याल आ रहा होगा। 

नीचे दी गई तस्वीरों में सड़क किनारे एक चाय का ठेला दिखाई दे रहा है. जिसमें कई प्रकार की चाय की वैरायटियों के बारे में जानकारी दी गई है। यहां इम्युनिटि चाय आठ रुपये. साऊथ इंडियन कॉफी 15 रुपये, मसाला चाय आठ रुपये और नागपुरी तर्री पोहा 12 रुपये का है।  वहीं ठेले का नाम भी काफी लुभावना है ‘इंजीनियर चायवाला’. इसके साथ ही ठेले के नीचे नीले रंग का एक बड़ा पोस्टर लगा हुआ है, जिसमें चाय वाले ने आपबीती कहानी लिखी हुई है। 

error: Content is protected !!