April 29, 2024

उत्तर प्रदेश : औरैया सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत, कई घायल

लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में एक बार फिर एक दर्दनाक सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो गई है. यह हादसा राज्य के औरैया जिले में हुआ है। 


गंभीर रूप से घायल 15 लोगों को सेफैई रेफर किया गया है।  राहत-बचाव कार्य जारी है. खबर के मुताबिक यह देर रात की घटना है।  यह दुर्घटना राजमार्ग के नजदीक हुई है। 

औरैया के डीएम अभिषेक सिंह ने हादसे के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यह सड़का हादसा सुबह 3:30 बजे हुआ, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई. अधिकांश मजदूर बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कमीश्नर और इंस्पेक्ट जनरल कानपुर को मौका-ए-वारदात पर पहुंचकर वहां की विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है. मुख्यमंत्री ने इस दुर्घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है। 

दर्दनाक हादसे के बाद जिले के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. राहत और बचाव का काम जारी है. पुलिस हादसे में मारे गए लोगों की शिनाख्त करने की कोशिश कर रही है। 

इससे पूर्व उत्तर प्रदेश में हरदोई के बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र में रविवार की सुबह सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। देश में लॉकडाउन के बाद से प्रवासी मजदूरों का पलायन जारी है. इसी क्रम में ऐसे कई दुखद सड़क हादसे सुनने को मिल रही है. इससे पहले भी मध्य प्रदेश में दर्दनाक सड़क हादसा हो चुका है. जिसमें कई मजदूरों की मौत हो गई थी। 

error: Content is protected !!