May 2, 2024

बनारस से बेमेतरा लौट रही महिला मजदूर को ट्रक ने कुचला, मौके पर हुई मौत

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिलान्तर्गत कटघोरा थाना क्षेत्र में बुधवार की सुबह मोहनपुर इलाके के पास कटघोरा-बिलासपुर हाईवे पर एक ट्रक ने प्रवासी महिला मजदूर को रौंद दिया।  इस हादसे में महिला की मौके पर ही मौत हो गई।  मृतका का नाम अमरीका साहू बताया जा रहा है, जो बेमेतरा के कठिया गांव की रहने वाली थी। 


मृतका के परिजनों ने बताया कि वे बनारस काम करने गए थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से उनके सामने रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई, जिसके कारण वे ट्रक से वापस बेमेतरा आ रहे थे।  इस दौरान ट्रक मोहनपुर के पास रुका और महिला शौच के लिए गई।  वापस आने के बाद मृतका ट्रक में चढ़ रही थी, इसी दौरान एक अज्ञात ट्रक ने उसे पीछे से टक्कर मार दी. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। 


पुलिस ने बताया कि बनारस से आने वाले ट्रक में एक ही गांव के 9 लोग सवार थे, जो बनारस से बेमेतरा के लिए आ रहे थे. पुलिस ने शव सहित अन्य मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए गाड़ी का इंतजाम कर उन्हें रवाना कर दिया है, साथ ही आरोपी ट्रक ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश में जुट गई है.बता दें कि लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूर दूसरे राज्यों से अपने गृह राज्य लौट रहे हैं. इस दौरान कई मजदूर हादसे के शिकार हो रहे हैं। 

error: Content is protected !!