April 27, 2024

गंभीर आर्थिक संकट का सामना करने वाले राज्यों को मदद मिले : भूपेश बघेल

रायपुर।  आज सीडब्ल्यूसी की वीडियो कॉन्फ्रेंस हुई. राहुल गांधी की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए।  सीडब्ल्यूसी की वीडियो कॉन्फ्रेंस में कोरोना संक्रमण को लेकर चर्चा हुई।  गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी वीडियो कांफ्रेंस में शामिल हुए।  जिसमें राहुल गांधी से छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर परिस्थिति पर बात की गई। 


इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने राज्य में कोरोना संकट के कारण हो रही आर्थिक मंदी साझा की. उन्होंने कहा कि तत्काल सहायता प्रदान करने की आवश्यकता है. मुख्यमंत्री बघेल ने बताया कि छत्तीसगढ़ एक ऐसा राज्य है, जहां 80 प्रतिशत लघु उद्योग है, जो फिर से शुरू हो गए हैं. लगभग 85 हजार श्रमिक काम पर लौट आए हैं। 


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वायरस के हालात और महामारी से निपटने के लिए किए गए प्रयासों पर चर्चा की. कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल किया कि यह तय करने का सरकार का मापदंड क्या है कि लॉकडाउन कितने लंबे समय तक जारी रहेगा. उन्होंने राहत पैकेज की भी मांग की है. बैठक में उनकी बात का समर्थन करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा, ‘जैसा कि सोनिया जी ने कहा है कि हमें यह जानने की जरूरत है कि लॉकडाउन -3 के बाद क्या होगा?’ 

error: Content is protected !!