March 29, 2024

नपेंगे महंगे मोबाइल वाले साहब : खेरकट्टा परलकोट जलाशय खाली कराए जाने की होगी जांच, फिर की जाएगी कार्रवाई : खाद्य मंत्री भगत

रायपुर। खाद्य अधिकारी से महंगे फोन को निकालने के लिए कांकेर जिले के पखांजूर स्थित खेरकट्टा परलकोट जलाशय को खाली कराए जाने का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है. खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि मामले की अभी जानकारी हुई है. आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि पखांजूर में पदस्थ फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास का महंगा मोबाइल खेरकट्टा परलकोट जलाशय में गिर गया था, जिसे निकालने के लिए एक-दो नहीं बल्कि तीन दिनों तक 30 एचपी का पंप लगाकर पानी निकाला गया था, जिसके बाद मोबाइल फोन बरामद हुआ था.

मंत्री अमरजीत भगत ने इसके साथ ही विभागीय समीक्षा बैठक को लेकर बताया कि उपभोक्ता संरक्षण परिषद की पहली बैठक है. सुप्रीम कोर्ट के नोटिफिकेशन के आधार पर सभी राज्य सरकारों को इसका गठन करना है. इसके लिए केंद्र और राज्य को मिला करके बैठक कर रहे हैं, जिससे उपभोक्ताओं के जागरूकता लाने के लिए काम करेंगे.

संसद भवन के शिलान्यास को लेकर बीजेपी के आरोप पर मंत्री भगत ने कहा कि अजय चंद्राकर से मैं जानना चाहता हूं कि क्या वह राज्यपाल के प्रवक्ता है, या प्रतिनिधि है. अगर होंगे तो उनसे पूछे क्या वह स्थिति में यहां पर उपस्थित है. तत्कालीन राज्यपाल उस समय प्रदेश में उपस्थित नहीं थीं, जिस वजह से यह स्थिति बनी थी.

भगत ने कहा कि आज देश के सर्वोच्च संस्थान का लोकार्पण है. इसके लिए आदिवासी वर्ग की महामहिम हैं. आज पूरा देश चाहता है कि देश के प्रमुख संस्थान का लोकार्पण कार्यक्रम महामहिम राष्ट्रपति द्वारा होना चाहिए.

error: Content is protected !!