May 3, 2024

कंगना की टिप्पणी पर आया उस मां का रिएक्शन : बेबे बोलीं – कंगना पर लानत है, वो क्या जाने खेती कैसे होती है

बठिंडा।  किसान आंदोलन में लाखों करोड़ों लोगो के मोबाइल फोन में वायरल हुई किसान आंदोलन में शामिल हुई एक मां की तस्वीर खूब वायरल रही. इस तस्वीर ने किसान आंदोलन प्रति सब को एक मोटीवेशन दी. परन्तु बालीवुड अदाकारा कंगना ने इस तस्वीर पर व्यंग्य किया. और 100 रुपए की दिहाड़ी ले कर धरने में शामिल होने वाली कह कर मज़ाक उड़ाया. कंगना के उस मज़ाक की सभी पंजाबियों ने निंदा की है. आज टीम इस मां को मिलने बठिंडा के गाँव बहादरगड़ जंडीयां पहुंची.

मां महिंद्र कौर ने बताया कि उसकी उम्र 80 साल है और वह खेती का काम करती है. उन्होंने कहा, “कंगना को क्या पता खेती क्या होती है. मोहिंदर कौर ने कहा कि कंगना कमली (पागल) है. उसने जो भी बोला है उस पर लानत है. कंगना को क्या पता कि खेती क्या होती है और किसान की कमाई क्या होती है. जब गर्मी होती है पसीना आता है और खून गर्म होता है फिर पैसा बनता है. खेती से पैसा कमाना बहुत कठिन है. धूप और छांव सह कर हाथो की मेहनत से कमाई के साथ पैसा बनता है. कंगना जो मेरे उपर तोहमत लगा रही है वह गलत है.”

वो आगे कहती हैं, “हमारे तो खेती के काम नहीं ख़त्म होते हम 100 रुपए के पीछे थोड़ी जायेंगे. यह जो बोला है गलत बोला है. बेबे मोहिंन्दर कौर ने कंगना को गुरबानी का पाठ पड़ाते हुए कहा है कि कंगना सरबत का भला मांगे, कभी किसी को मंदा न बोले. साथ ही बेबे ने कहा है कि पीएम मोदी किसानो के लिए बनाऐ कानून वापिस लें.”

उन्होंने कहा, “इतनी ठंड में किसान अपने हक के लिए सड़को पर लड़ाई लड़ रहा है. आज की महंगाई में किसान के पले कुछ नहीं पड़ रहा. हमारे हिस्से तो बैंको के कर्ज़े रह गए हैं. अगर हमें कुछ बचता हो तो हम पेट्रोल पंप न खोल लें या कोई बड़ी फैकटरी न लगा लें. मैं किसान आंदोलन में जाउंगी. देश की सेवा में भगत सिंह ने अपनी जान की बलि दे दी थी. अगर इस उम्र मेरी जान भी चली गई तो कुर्बान कर दूंगी. अगर किसानो की सेवा की खातिर मेरा शरीर भी लग जाए दिया धन्यवाद है.

error: Content is protected !!