April 24, 2024

रायपुर : प्रमोद सर की ऑनलाइन क्लास…कोरोनाकाल में भी प्रतिदिन पढ़े दसवीं की गणित…कैसे यहां जानें

रायपुर। कोरोनाकाल में यदि कोई दसवीं क्लास का बच्चा गणित विषय के अध्ययन से वंचित हैं तो उसके समाधान के लिए प्रमोद सर की क्लास हैं न, जी हाँ राजधानी के प्रमोद सर ऐसे ही जरूरतमंद बच्चों को रोजाना सुबह ऑन लाइन क्लास के माध्यम से गणित का अध्ययन कराने में लगे हैं। तो देर किस बात की हैं हर जरूरतमंद बच्चे को गणित के अध्यापन के लिए प्रमोद सर के क्लास की यह लिंक उपलब्ध कराये। प्रमोद सर छोटे बच्चों को नवोदय और सैनिक स्कूल के प्रवेश परीक्षा के लिए भी निशुल्क मार्गदर्शन उपलब्ध कराते हैं। 


 कोरोनाकाल में शासन स्तर पर शिक्षा के अनेक प्रयास हो रहे हैं ताकि सुदूर अंचल में निवासरत बच्चों को भी समय पर अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराई जा सके। इन सबके बीच एक शिक्षक ऐसे भी है दो दशकों से निजी संस्थान में गणित पढ़ा रहे हैं। वह अपने अनुभव का लाभ ज्यादा से ज्यादा बच्चों को मिल सके इसके लिए रोज स्वेच्छापूर्वक कक्षा दसवीं के बच्चों को गणित पढ़ा रहा हैं। प्रमोद सर की इस क्लास में न सिर्फ रायपुर के बल्कि सुदूर वनांचल के भी बच्चे अपने अपने सवालों के हल बखूबी जान पा रहे हैं। 


राजधानी के शांतिविहार कालोनी डंगनिया निवासी शिक्षक प्रमोद शर्मा कहते हैं कि उन्हें संतोष इस बात का है कि इस लिंक को न जाने किस माध्यम से उत्तर बस्तर की लड़कियों ने प्राप्त किया और मेरी कक्षा में नियमित शामिल हो रही हैं, इसके अलावा राज्य के और भी जिलों से कुछ छात्र इसमें शामिल हो रहे हैं। उनका कहना है कि वे अपने नाम का प्रचार नहीं चाहते , मगर उनके पास संपर्क के सीमित स्रोत हैं जिससे उनकी रोजाना चलने वाली क्लास का लिंक जरूरतमंद बच्चों तक नहीं पहुंच पा रहा। इसलिए उन्होंने अपनी कक्षा का लिंक विभिन्न प्रसार माध्यम में साझा कर उन बच्चों तक पहुंचाने में सहायता करने की अपील की हैं।  राज्य के जिस जिले के भी बच्चे दसवीं की गणित का अध्ययन करना चाहते हैं या जिनको इसकी जरूरत है वह रोजाना इस लिंक से जुड़कर अध्ययन लाभ ले सकते हैं। यह लिंक रेकरिंग लिंक है बच्चे रोज इसी लिंक से क्लास ज्वाइन कर सकते हैं। 


https://meetingsapac44.webex.com/meetingsapac44/j.php?MTID=mf01472f5f7fdb5c13f8eb0b08f4038a5

मीटिंग नंबर -170 808 0405

पासवर्ड-12345

समय -10.20 प्रात: प्रतिदिन

error: Content is protected !!