April 28, 2024

रायपुर : 48 घंटे का टोटल लॉकडाउन, पहले दिन सड़कों पर पसरा सन्नाटा

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में दो दिनों का टोटल लॉकडाउन हैं। राजधानी रायपुर सहित जिले में भी 48 घंटे का टोटल लॉकडाउन किया गया है।  यह टोटल लॉकडाउन शनिवार और रविवार को है।  कुल मिलाकर हालात कर्फ्यू जैसे दिखाई पड़ रहे हैं।  सभी दुकानें पूरी तरह से बंद हैं।  वहीं चौक चौराहों पर पुलिस वाले अपनी ड्यूटी करते नजर आ रहे हैं।  इस दौरान दूध, दवाई और पेट्रोल जैसी सेवा को छोड़कर सभी सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। बंद रहने वाले दुकानों में शराब दुकान भी शामिल हैं। हालांकि टोटल लॉकडाउन के दौरान शराब की होम डिलिवरी की जाएगी. 


कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन की अवधि को 17 मई तक बढ़ा दिया गया है।  राजधानी में टोटल लॉकडाउन के दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर दूसरी सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।  अभी तक राजधानी रायपुर में दूध, दवाई और पेट्रोल के साथ ही सब्जी मार्केट, किराना दुकान और शराब की दुकानें भी पूरी तरह से खोली जा रही थी, लेकिन अब शनिवार और रविवार को टोटल लॉकडाउन का ऐलान होते ही सब्जी मार्केट, किराना दुकान और शराब दुकानों को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। 


48 घंटे के टोटल लॉकडाउन का ऐलान होते ही लोग 2 दिनों के लिए रोजमर्रा के सामान पहले ही खरीद चुके हैं।  ट्रैफिक थाना प्रभारी अजय कुमार खेस का कहना है शनिवार और रविवार को 2 दिनों के लिए टोटल लॉकडाउन किया गया है।  कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार की ओर से जो कदम उठाए गए हैं, उसका पालन सभी लोग करें. वहीं टोटल लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस सख्ती बरत रही है।  ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा जा सके. 48 घंटे के कर्फ्यू के ऐलान होने से सड़कों के साथ ही चौक चौराहों पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है। 

error: Content is protected !!