April 24, 2024

रायगढ़: जहरीली गैस लीक, 7 मजदूर आए चपेट में 3 की हालत नाजुक, प्रबंधन – नर्सिंग होम ने मामला छुपाया

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के तेतला गांव के शक्ति पेपर मिल में जहरीली गैस के रिसाव से 7 मजदूर चपेट में आए है।  जिसमें से 3 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. तीनों को रायगढ़ से रायपुर रिफर किया गया है। 

कोरोना लॉकडाउन के दौरान प्रदेश के सभी उद्योगों को बंद करने का निर्देश दिया गया था, लेकिन सरकार ने कुछ दिन पहले ही एक नया आदेश जारी कर उद्योगों को खोलने का कुछ शर्तों के साथ परमिशन दिया है।  जिसके बाद रायगढ़ के ग्राम तेतला में शक्ति पेपर मिल मालिक दीपक गुप्ता कुछ मजदूरों से साफ सफाई का काम करवा रहा था. इसी दौरान जहरीली गैस लीक हो गया। 

घटना बुधवार दोपहर 3 बजे की बताई जा रही है।  इसके बावजूद फैक्ट्री मालिक और संजीवनी नर्सिंग होम के संचालक ने इसकी जानकारी एक दिन तक पुलिस प्रशासन से छुपाई और मामले को दबाने की कोशिश की।  ऐसे में दोनों संचालक के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि शक्ति पेपर मिल में बुधवार को साफ सफाई के दौरान 7 मजदूर घायल हो गए थे, जिन्हें संजीवनी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था।  जिसकी जानकारी हमें आज मिली है।  घटना को छुपाने के लिए पेपर मिल के मालिक के ऊपर विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।  इस जहरीली गैस घटना में शक्ति पेपर मिल में सुरक्षा मानकों की भी जांच की जाएगी। 

error: Content is protected !!