April 29, 2024

मुख्यमंत्री की घोषणा पर त्वरित अमल : स्वामी आत्मानंद स्कूलों की प्रत्येक कक्षा में 50 विद्यार्थी के प्रवेश संबंधी आदेश जारी

रायपुर| मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा स्वामी आत्मानंद स्कूल में प्रवेश के लिए 14 अप्रैल को प्रत्येक कक्षा में 50-50 विद्यार्थियों को प्रवेश देने की घोषणा की थी। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा उनकी घोषणा पर त्वरित अमल करते हुए आदेश जारी कर दिया है।
संचालक लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा सभी जिला शिक्षा अधिकारियों और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के प्राचार्यों को शाला की प्रत्येक कक्षा में प्रवेश हेतु निर्धारित सीट संख्या में वृद्धि के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि राज्य में संचालित 171 स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में कक्षा पहली से 12वीं के लिए पूर्व निर्धारित 40-40 सीट के विरूद्ध अत्यधिक संख्या में प्रवेश लेने के लिए आवेदक विद्यार्थियों और पालकों की प्रदेशव्यापी मांग पर मुख्यमंत्री द्वारा यह निर्णय लिया गया है। संचालक लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि जनहित में शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर शिक्षा सत्र 2022-23 में प्रत्येक कक्षा में 40 के स्थान पर 50 विद्यार्थियों के प्रवेश की अनुमति दी जाए।

error: Content is protected !!