May 6, 2024

सूरजपुर में मिले 10 कोरोना संदिग्धों में से 3 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, प्रदेश में संख्या बढ़कर 5 हुई

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में मिले 10 कोरोना संदिग्धों में से 9 की जांच रिपोर्ट सामने आ गई है।  जिसमें 3 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जबकि 6 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।  वही एक की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. अब प्रदेश में फिर से एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हो गई है।  इसकी पुष्टि रायपुर एम्स ने की है। 


रायपुर एम्स अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन ट्वीट करते हुए बताया कि सूरजपुर के 10 सैंपल का कंफर्मेटरी टेस्ट किया गया।  इनमें से 3 पॉजीटिव पाए गए हैं।  6 की निगेटिव मरीजों को क्वारेंटाइन किया जा रहा है, जबकि एक मरीज का टेस्ट दोबारा करने का निर्णय लिया गया है। 

वहीं एम्स अधीक्षक करण पिपरे ने बताया कि सूरजपुर में 10 लोगों में से 3 लोगों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है और 6 लोगों को माना क्वॉंरेनटाइन सेंटर भेजा गया है। एक व्यक्ति का सैंपल फिर से जाँच के लिए भेजा गया है। 

इन मरीजों का पहले रैपिड टेस्ट किट के जरिए कोरोना टेस्ट हुआ था. जिसमें पॉजिटिव पाए गए थे।  इसके बाद एम्स में कोविड-19 किट से जांच हुआ है।  जिसमें फाइनल रिपोर्ट सामने आई है. स्वास्थ्य विभाग भी इसी सैंपल रिपोर्ट से कोरोना की पुष्टि कर रही है। बता दें कि आज सुबह ही दो कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।  अब तीन और मरीज मिलने से कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 5 हो गई है. जिनका एम्स अस्पताल में इलाज जारी है।  प्रदेश में अब तक 41 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है, जिनमें से 36 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। 

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!