April 28, 2024

26 जनवरी को ट्रैक्टर पर तिरंगा लगा कर परेड में होंगे शामिल, देखते हैं कौन चलाता है वॉटर कैनन : राकेश टिकैत

नई दिल्ली।  केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों (Farm Bills 2020) को लेकर किसानों का विरोध प्रदर्शन (Farmers Protest) कब खत्म होगा यह कहना फिलहाल मुश्किल है. केंद्र सरकार जहां इसे किसानों के हित में बता रही है वहीं किसान अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं. पीएम मोदी (PM Modi) ने आज विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ राजनीतिक दलों द्वारा किसानों को गुमराह किया जा रहा है. इसी बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर पर तिरंगा लगा कर हम परेड में होंगे शामिल, देखते हैं कौन वॉटर कैनन चलाता है.

राकेश टिकैत ने कहा कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर पर तिरंगा लगा कर हम परेड में शामिल होंगे, तब देखेंगे कौन वॉटर कैनन चलाता है. साथ ही हम शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करना चाहते हैं. हम पर कई आरोप खालिस्तानी फंडिंग से लेकर चाइनीज फंडिंग तक के लगे हैं लेकिन 26 जनवरी को सच्चाई पता चल जाएगी. 

वहीं कृषि बिल को लेकर जारी घमासान के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद हमें यकीन है कि गुमराह किसान समझेंगे. कृषि बिल को लेकर अगर किसी भी पार्टी को कोई संदेह है तो वह सरकार से बातचीत करे. लेकिन हम इसे वापस नहीं लेने वाले हैं.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से आज किसान सम्मान निधि योजना की नई किस्त जारी हुई है. जिसमें 9 करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये ट्रांसफर किये गए हैं. इसे लेकर भी अब बीजेपी विपक्ष पर हमलावर हो गई है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी सहित बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने विपक्ष को आड़े हाथ लिया है.

error: Content is protected !!