May 4, 2024

पत्रकारिता विवि में NSUI का हंगामा : संघी कुलपति मुर्दाबाद के लगे नारे

रायपुर। राजधानी रायपुर स्थित कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में बुधवार की दोपहर जबरदस्त हंगामा हो गया। एनएसयूआई के नेता कुलपति के खिलाफ नारे लगाते हुए चेंबर में जा घुसे । इन नेताओं ने आरोप लगाया कि कुलपति बलदेव भाई शर्मा कि जब से नियुक्ति हुई है, उन्होंने छात्रों से मुलाकात नहीं की। कुलपति के पास छात्रों की समस्याएं सुनने का भी वक्त नहीं है। यूनिवर्सिटी के प्रशासनिक अफसर हंगामे को संभाल नहीं पाए और छात्रनेता अब युनिवर्सिटी में कुलपति के चेंबर के बाहर धरने पर बैठ गए हैं। छात्रों ने कह दिया कि कुलपति जब तक नहीं आते छात्र यहीं बैठेंगे, जरुरत पड़ी तो रात यहीं बिताएंगे। 

यह हंगामा तब शुरु हुआ जब युनिवर्सिटी में आईआईएमसी दिल्ली के महानिदेशक संजय द्विवेदी यहां सेमीनार लेने पहुंचे। इस कार्यक्रम में ही छात्र नेताओं ने नारे बाजी शुरू कर दी। कार्यक्रम के आयोजक इलेक्ट्रॉनिक डिपार्टमेंट के एचओडी नरेंद्र त्रिपाठी को घेरकर सभी नारे बाजी करने लगे। छात्रों के प्रदर्शन से तंग आकर नरेंद्र त्रिपाठी ने अपना स्कूटर उठाया और यूनिवर्सिटी से चले गए।

छात्र नेता हनी सिंह ने बताया कि यूनिवर्सिटी में आईआईएमसी के महानिदेशक संजय द्विवेदी का कार्यक्रम करवाया जा रहा है। हनी ने आरोप लगाया कि कुलपति संघ से जुड़े हैं और संजय द्विवेदी भी आरएसएस के समर्थक हैं। यूनिवर्सिटी में कुलपति छात्रों की ओर तो ध्यान नहीं दे रह ऊपर से संघ से जुड़ी गतिविधियों का संचालन किया जा रहा है, जिसका विरोध करते हैं । अब जब तक कुलपति हमसे मुलाकात कर छात्रों की समस्याओं के बारे में बात नहीं करते हम यहां से उठने वाले नहीं हैं। हंगामा बढ़ता देख यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस बुला ली है । मौके पर मौजूद छात्रों को समझाने की कोशिश की जा रही। 

error: Content is protected !!