May 2, 2024

सरकारी हेलिकॉप्टर अगस्ता स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर क्रैश, 2 पायलट्स की हुई मौत

रायपुर| रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर गुरुवार रात सरकारी हेलिकॉप्टर अगस्ता वैस्टलैंड क्रैश हो गया। चॉपर में मौजूद दोनों पायलट्स की मौत हो गई है। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने घटना पर दुख जताया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, टेक्निकल फॉल्ट के कारण यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के दौरान चॉपर तेजी से जमीन से टकराया और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। रेस्क्यू टीम और पुलिस मौके पर मौजूद हैं। देर रात तक हेलिकॉप्टर का मलबा हटाने का काम शुरू था। एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने कहा कि इस दुर्घटना के कारण रूटीन फ्लाइट पर कोई असर नहीं रहेगा। सभी उड़ानें सामान्य रहेंगी।

रायपुर के एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। रायपुर के एयरपोर्ट पर रात 9 बजकर 10 मिनट पर यह हादसा हुआ। चॉपर के दो पायलट कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव फ्लाइंग प्रैक्टिस कर रहे थे। इसी वक्त अचानक ये हादसा हुआ। क्रैश में दोनों पायलट की मौत हो गई। कैप्टन पांडा ओडिशा के रहने वाले हैं। पिछले कुछ सालों से वे प्रदेश सरकार में सीनियर पायलट का काम कर रहे थे। कैप्टन श्रीवास्तव दिल्ली के रहने वाले थे। दोनों को रेस्क्यू टीम ने किसी तरह मलबे से बाहर निकाला। इन्हें तुरंत निजी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन गंभीर रूप से घायल हो चुके दोनों कैप्टन को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस, प्रशासन के उच्चाधिकारी एयरपोर्ट पहुंच गए। वहां एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ मीटिंग कर दुर्घटना के कारणों की जानकारी लेते रहे।

मुख्यमंत्री ने दुख जताया : रायपुर में एयरपोर्ट पर स्टेट हेलीकॉप्टर के क्रैश होने की दुखद सूचना मिली। इस दुखद हादसे में हमारे दोनों पायलट कैप्टन पंडा और कैप्टन श्रीवास्तव का दुखद निधन हो गया है। इस दुःख की घड़ी में ईश्वर उनके परिवारजनों को संबल एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे। ॐ शांति:

error: Content is protected !!