May 14, 2024

गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड : रायगढ़ पुलिस ने 6 घंटे में बाटें 12 लाख मास्क

रायगढ़।  मात्र 6 घंटे में कई स्थानों पर सबसे ज्यादा मास्क वितरण का पहला रिकार्ड रायगढ़ पुलिस के नाम हुआ।  ‘गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड’ में रायगढ़ पुलिस की मुहिम ‘एक रक्षासूत्र मॉस्क का’ को दर्ज किया गया है।  

रायगढ़ पुलिस को ‘गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड’ ने ई-सर्टिफिकेट भी दिया है. जिससे 6 घंटे में सबसे ज्यादा फेस मास्क का वितरण कई स्थानों पर करने का पहला विश्व रिकार्ड रायगढ़ पुलिस के नाम दर्ज हो गया है. वर्ल्ड रिकार्ड दर्ज करने वाली संस्था ‘गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड’ ने बुधवार को रायगढ़ पुलिस के आधिकारिक ई-मेल पर सर्टिफिकेट भेजा है.

रायगढ़ पुलिस ने रक्षाबंधन के दिन ‘एक रक्षासूत्र मास्क का’ अभियान के तहत जन सहयोग से महज 6 घंटो में रायगढ़ के एक हजार से ज्यादा जगहों पर 12 लाख 37 हजार मास्क मुफ्त में बांटे थे. जिसका उल्लेख संस्था ने अपने सर्टिफिकेट में किया है. यह स्वयं अपने आप में एक अनोखा रिकार्ड है. रायगढ़ पुलिस सहित इस महाअभियान में सहभागिता निभाने वालों को अब रिकार्ड दर्ज करने वाली संस्थाओं से सर्टिफिकेट मिलने का इंतजार है.

रायगढ़ पुलिस प्रशासन के अलावा स्थानीय लोगों, सामाजिक और राजनीतिक संगठनों ने भी करीब 2 लाख 50 हजार मास्क बांटकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया था. इस दौरान पुलिस-प्रशासन ने कहा था कि अब वे लोगों में मास्क पहनने को लेकर जागरूकता की मुहिम में कड़ाई बरतेंगे. मास्क न पहनने वालों पर चालानी कार्रवाई भी की जाएगी. जिससे की कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. 

error: Content is protected !!