April 26, 2024

गरियाबंद : हाथियों का आतंक, 1 शख्स को कुचला, 2 ने भाग कर बचाई जान

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में बीते हफ्तेभर से 17 हाथियों का झुंड दहशत मचा रहा है।  बीती रात हाथियों ने एक व्यक्ति को कुचलकर मार डाला जिसके बाद से इलाके के लोगों में दहशत बढ़ गई है।  लोगों को डर है कि हाथी कहीं इस इलाके में अपना बसेरा ना बना लें।वहीं हाथियों के दल में 3 से 4 नन्हें शावक है जिनकी वजह से हाथी ज्यादा हमलावर हो गए है और उनके पास पहुंचने वाले किसी भी इंसान को खतरे की तरह देख रहे है। 

मिली जानकारी के अनुसार 17 हाथियों के झुंड पहुंचने से इलाके के दर्जन भर से ज्यादा गांवों में दहशत का माहौल है, बीती शाम हाथियों ने जहां एक व्यक्ति को कुचलकर मार डाला वहीं उसके दो साथियों को भी काफी दूर तक दौड़ाया।  इसके बाद हाथी गजईपूरी गांव के बाहर भी काफी देर तक मंडराते रहे और आक्रोशित होकर चिंघाड़ने लगे।  गांव के बाहर हाथियों का झुंड देख लोगों को पक्के मकानों की छतों पर शरण लेनी पड़ी, इस दौरान हाथियों ने खलिहान में रखा पैरा भी खा लिया और गांव में घुसने की कोशिश करते रहे। 


ग्रामीणों की सूचना देने के बाद वन विभाग की लगभग 25 सदस्यीय टीम मौके पर पहुंची और हाथियों के दल को गांव में घुसने से रोकती नजर आई।  इस दौरान टीम ने मुनादी कर सभी को घरों के अंदर रहने को कहा। जानकारी के मुताबिक हाथी ने जिस शख्स घनश्याम की जान ली वो गंजईपूरी गांव का दामाद था और देवभोग का रहने वाला था।  हाथियों के गांव पहुंचने के बाद घनश्याम अपने दो साथियों के साथ उनके बेहद करीब चला गया, जब हाथियों ने तीनों को दौड़ाना शुरू किया तो दो लोगों ने भागकर अपनी जान बचा ली लेकिन मृतक घनश्याम अस्थमा का मरीज होने के कारण ज्यादा दूर दौड़ नहीं सका और हाथियों का शिकार बन गया। 

error: Content is protected !!