April 30, 2024

CG – वित्तमंत्री ओपी चौधरी का बयान, पूरी होगी 3100 रुपए और महतारी वंदन योजना वाली मोदी की गारंटी

रायगढ़। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा मोदी की गारंटी को लेकर किए गए ट्वीट को लेकर वित्तमंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ की जनता ने पहले ही जवाब दे दिया है। 25 दिसंबर को 12 लाख से अधिक किसानों को 3716 करोड़ की राशि देकर मोदी की गारंटी पूरी की गई। पहले कैबिनेट में ही आवासहीनो के लिए 18 लाख आवास देने का निर्णय हमने लिया। जल्द ही 3100 रुपए और महतारी वंदन योजना पर भी मोदी की गारंटी पूरी होती दिखाई देगी।

ओपी चौधरी ने कहा कि बघेल जी ट्वीट ही करते रहें छत्तीसगढ़ की जनता ने उन्हें यही जिम्मेदारी दी है। आज तक छत्तीसगढ़ में रिकॉर्ड तोड़ धान खरीदी हो चुकी है। हमारी सरकार ने धान खरीदी के सारे रिकॉर्ड को तोड़ा है। उन्होंने धान खरीदी की मियाद बढ़ाए जाने के संबंध में कहा कि आगे परिस्थिति अनुसार शासन निर्णय लेगी। ओपी चौधरी ने कहा कि सीएम ने पहले ही कहा है कि 3100 रुपए धान का मूल्य दिया जायेगा। कांग्रेस की तरह किस्तों में चार बार नहीं दिया जाएगा। प्रक्रियाओं में थोड़ा समय लगता है लेकिन 3100 देने के लिए हमारी सरकार कटिबद्ध है।

ओपी चौधरी रायगढ़ में ध्वजारोहण के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए यह बात कही है। बता दें कि गणतंत्र दिवस का पर्व रायगढ़ जिले में भी पूरे उत्साह के साथ मनाया गया। शहर के शहीद विप्लव त्रिपाठी मिनी स्टेडियम ग्राउंड में प्रमुख समारोह का आयोजन किया गया था। इस दौरान केबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने ध्वजारोहण किया। उन्होने परेड की सलामी ली और मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन भी किया। उन्होने शांति के प्रतीक श्वेत कपोत व रंगबिरंगे गुब्बाऱे नील गगन में मुक्त कर प्रदेश वासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। इसके तुरंत बाद पुलिस के जवान एनसीसी स्काउट्स व गाइड्स के कैडेट्स ने मार्चपास्ट किया।

समारोह में स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किया। समारोह में अलग अलग विभागों ने आकर्षक झाकियों की प्रस्तुति दी। इस दौरान मुख्य अतिथि ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व उसके परिजनों का सम्मान भी किया। केबिनेट मंत्री ओपी चौधरी ने लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर हम संकल्प लेते हैं कि हम सभी अपनी भूमिका का सर्वश्रेष्ठ निर्वहन करेंगे। मोदी जी ने 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का जो संकल्प लिया है उसे पूरा करने हम जी जान से प्रयास करेंगे।

मुख्य खबरे

error: Content is protected !!