May 2, 2024

कांग्रेसी गेड़ी दौड़ में हमसे मुकाबला कर लें; देख लें कि कौन आगे आता है, छत्तीसगढ़ियावाद का ढोंग बंद करें : ओपी चौधरी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री ओ.पी. चौधरी ने कहा है कि प्रदेश की कांग्रेस ‘छत्तीसगढ़ियावाद’ के नाम पर अपने भ्रष्टाचार को ढँकने की कुचेष्टा कर रही है। दरअसल ‘छत्तीसगढ़ बर्बाद’ कर उसे ‘छत्तीसगढ़ियावाद’ का चोंगा पहनाने का घिनौना प्रयास हो रहा है। ये लोग दरअसल अपने काले कारनामों को ढँकने के लिये “छत्तीसगढ़ियावाद’ का उपयोग कर रहे हैं। उन्हें पता ही नहीं है कि छत्तीसगढ़ियावाद कहते किसे हैं?

चौधरी ने रायपुर में मीडिया से कहा कि छत्तीसगढ़ के लोगों को भ्रमित करने के लिए मुख्यमंत्री कभी भँवरा पकड़ लेते हैं, कभी गिल्ली-डंडा पकड़ लेते हैं, कभी गेड़ी पकड़ लेते हैं। छत्तीसगढ़ियावाद के नाम पर मुख्यमंत्री बस इतना ही करते हैं। जबकि छत्तीसगढ़ के मान-सम्मान, पहचान को पूरी दुनिया को दिखाना है, इसलिए शहीद वीर नारायण सिंह की स्मृति में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम भी भाजपा की पूर्ववर्ती प्रदेश सरकार ने ही बनाया है, जहां पूरे विश्व की क्रिकेट टीमें खेलने आती हैं और छत्तीसगढ़ के गौरवपूर्ण इतिहास की झलक पाती हैं। चौधरी ने कहा कि जहाँ तक बात भँवरा, गिल्ली-डंडा, गेड़ी की है तो मुख्यमंत्री को हमारी चुनौती है कि गेड़ी दौड़ में हमसे मुकाबला कर लें और देख लें कि कौन आगे आता है?

भाजपा प्रदेश महामंत्री चौधरी ने कहा कि कांग्रेस का छत्तीसगढ़ बर्बाद करने का अभियान है। अपने माफिया राज, भ्रष्टाचार में कांग्रेस सरकार आकंठ डूब गई है और अब अपनी नाकामी छिपाने के लिए छत्तीसगढ़ियावाद का बहाना करने का काम कर रही है। छत्तीसगढ़ महतारी को नोच-नोच कर उसकी संपदा इटली महतारी के चरणों में चढ़ाने वाले के मुंह से छत्तीसगढ़ियावाद शब्द बोलना भी शोभा नहीं देता।

जब प्रदेश से राज्यसभा सदस्य बनाने का मौका मिला तो सबने देखा कि बिहार के माफिया पप्पू यादव की पत्नी रंजीता यादव को, पंजाब के के.टी.एस. तुलसी, राजीव शुक्ला को कांग्रेस ने राज्यसभा सदस्य बनाया। छत्तीसगढ़ के तीन करोड़ लोगों के बीच में कांग्रेस को एक भी व्यक्ति कांग्रेस को नहीं मिला। इससे पहले भी जब कांग्रेस को मौका मिला तो मोहसिना किदवई आदि प्रदेश से बाहर के लोगों को राज्यसभा सदस्य बनाया।

अभी हाल ही एक रिपोर्ट आई है जिसमें शिक्षा के मामले में छत्तीसगढ़ को 34वाँ स्थान मिला है। इससे शर्मनाक बात और क्या हो सकती है? कांग्रेस की सरकार ने शिक्षा व्यवस्था को भी चौपट करके रखा है, माफिया राज और भ्रष्टाचार की भेंट शिक्षा व्यवस्था को भी चढ़ा दिया है। श्री चौधरी ने कहा कि बस्तर से लेकर सरगुजा तक कांग्रेस की जमीन खिसक चुकी है। कांग्रेस नेतृत्व को भी अब यकीन हो चला है कि यहां के नेता है तो भ्रष्टाचार है। इसलिए कांग्रेस के लोग अब दौड़-भाग कर रहे हैं, अल्टी-पल्टी कर रहे हैं। लेकिन अब कांग्रेस का कुछ होने वाला नहीं है क्योंकि चिड़िया तो खेत चुग गई।

error: Content is protected !!