April 29, 2024

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव की अन्त्येष्टि स्थल पहुंचकर चढ़ाये श्रद्धा के फूल, अखिलेश से भी मिले

०० मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भोपाल से कमलनाथ को लेकर मुलायम सिंह के पैतृक गांव सैफई पहुंचे

रायपुर| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिग्गज समाजवादी नेता और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए सैफई पहुंच गये हैं। मुख्यमंत्री रायपुर से पहले भोपाल गये। वहां से मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को साथ लेकर मुलायम सिंह के पैतृक गांव पहुंचे। दोनों नेता वहां कांग्रेस के प्रतिनिधि के तौर पर पुष्पांजली देने गये हैं।

रायपुर हवाई अड्‌डे पर पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की ओर से मुझे और कमलनाथ जी को मुलायम सिंह यादव की अंतिम यात्रा में शामिल होने का निर्देश है। उसी के तहत मैं यहां से भोपाल जा रहा हूं। भोपाल में पूर्व सीएम कमलनाथ को लेकर सैफई जाऊंगा। मुख्यमंत्री के वहां पहुंचने पर स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। उसके बाद दोनों नेताओे को अन्त्येष्टि स्थल पर ले जाया गया। वहां उन्होंने समाजवादी नेता को श्रद्धा सुमन अर्पित किये। बाद में उन लोगों ने मुलायम सिंह यादव के पुत्र और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अन्त्येष्टि के बाद देर शाम तक वापस लौटेंगे। भारतीय राजनीति के दिग्गज नेता के निधन से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में बदलाव हुआ है। मुख्यमंत्री अगले दो दिनों तक भेंट-मुलाकात में रहने वाले थे। मंगलवार सुबह उनको कवर्धा में विकास कार्यों का लोकार्पण शिलान्यास के साथ अफसरों के साथ समीक्षा बैठक और प्रेस वार्ता करनी थी। AICC की ओर से सैफई जाने का निर्देश मिलने के बाद उनका कार्यक्रम बदला। सुबह होने वाले कार्यक्रमों को रात में निपटा लिया गया। उसके बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से रायपुर लौट आए।

error: Content is protected !!