May 12, 2024

नितिन नबीन के बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जताई नाराजगी, कहा “क्या छत्तीसगढ़ भारत से बाहर है”

मुख्यमंत्री ने भाजपा वालों को लुटेरा और छत्तीसगढ़ के लोगों का शोषण करने वाला और महतारी का अपमान करने वाला बताया

रायपुर| छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा को लेकर हुई सियासी बयानबाजी ने बवाल का रूप ले लिया है। भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी नीतिन नबीन के बयान के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नाराजगी सामने आई है। उन्होंने भाजपा वालों को लुटेरा और छत्तीसगढ़ के लोगों का शोषण करने वाला और महतारी का अपमान करने वाला बताया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नितिन नबीन के बयान पर पलटवार करते हुए कहा-क्या छत्तीसगढ़ भारत से बाहर है ? हर प्रदेश का अपना गौरव होता है,अपनी संस्कृति होती है। छत्तीसगढ़ महतारी की मूर्ति रायपुर में लगी है। आने वाले समय में पूरे प्रदेश में लगेगी। हम लोग छत्तीसगढ़ को महतारी यानी मां के रूप में देखते हैं। जैसे भारत माता वैसे हमारे लिए छत्तीसगढ़ माता है। उसी का नारा लगाते हैं और पूजा भी करते हैं। सीएम ने आगे कहा कि यह छत्तीसगढ़ है, जो भारत माता की दुलारिन बेटी है। जिस प्रकार से हम भारत माता का सम्मान करते हैं। छत्तीसगढ़ हमारी माता है, अब ये लोग (भाजपा नेतागण) उसका विरोध कर रहे हैं तो ये छत्तीसगढ़ के लोगों का विरोध है। भाजपा 15 साल यहां सत्ता में रही कभी यहां की भाषा, संस्कृति को बढ़ाने का काम नहीं किया। आज 42 जनजातियां यहां रहती हैं कभी इनकी सुध नहीं ली, आज हम अपनी संस्कृति बढ़ा रहे हैं तो तकलीफ हो रही है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा- भाजपा ने 15 साल लूटने और शोषण का काम किया। अब जोग लोग लागे हैं अधिकार समझ रहे हैं सारे कलाकार बोल रहे छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया तो इनके पेट में तकलीफ हो रही है। हमें छत्तीसगढ़िया होने पर गर्व है। नितिन नबीन को छत्तीसगढ़ के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ी महतारी का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

भाजपा के छत्तीसगढ़ संगठन के सह प्रभारी नितिन नबीन ने रायपुर में मीडिया से बात की थी। उन्होंने पूरे प्रदेश में छत्तीसगढ़ महतारी की प्रतिमा और छत्तीसगढ़ियावाद के मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा- हम भारतीयतावाद की बात करते हैं। मूर्ति लगाने से क्या फायदा जब प्रदेश की महिलाएं सुरक्षित नहीं है तो मूर्ति लगाने से क्या होगा। कांग्रेस शराबबंदी का वादा करके मुकर गई । छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को किसी ने साकार किया है तो वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया है। बाकि लोग अपनी राजनीति कर रहे हैं। महिलाओं के उत्पीड़न से लेकर शराबबंदी तक सारे मुद्दों पर कांग्रेस फेल है । इसे लेकर महिलाओं के मन में आक्रोश है। इन सारे विषयों पर महिला मोर्चा ने सरकार को घेरने की योजना बनाई है ।

error: Content is protected !!